Connect with us

राष्ट्रिय

तीसरी लहर शुरू : पांच दिन में 242 बच्चे संक्रमित; 16 अगस्त से लॉकडाउन की उम्मीद

Published

on

तीसरी लहर शुरू : पांच दिन में 242 बच्चे संक्रमित; 16 अगस्त से लॉकडाउन की उम्मीद

SD24 News Network – तीसरी लहर शुरू : पांच दिन में 242 बच्चे संक्रमित; 16 अगस्त से लॉकडाउन की उम्मीद

बंगलौर। कर्नाटक में पिछले पांच दिनों में कम से कम 242 बच्चे कोरोनावायरस से संक्रमित हुए हैं। यह जानकारी सरकारी आंकड़ों से मिली है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि आने वाले समय में यह संख्या बढ़ सकती है। कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान, विशेषज्ञ अनुमान लगा रहे थे कि तीसरी लहर बच्चों को सबसे ज्यादा प्रभावित कर सकती है। ऐसे में ये आंकड़े डराने वाले हैं.

बृहत बेंगलुरु नगर निगम ने कहा है कि पिछले पांच दिनों में 19 साल से कम उम्र के 242 बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि कोविड-19 की तीसरी लहर शुरू हो गई है। आंकड़े बताते हैं कि इनमें से 106 बच्चे 9 साल से कम उम्र के हैं। वहीं, 136 बच्चों की उम्र 9 से 19 साल के बीच है। राज्य में मंगलवार को संक्रमण के 1 हजार 338 नए मामले मिले। इस दौरान 31 मरीजों की मौत हो गई।
स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि कुछ दिनों में मामले “तीन गुना” हो जाएंगे और “यह एक बड़ा खतरा है।” कर्नाटक सरकार पहले ही सभी जिलों में रात और सप्ताहांत कर्फ्यू की घोषणा कर चुकी है। इसके अलावा केरल-कर्नाटक, महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमाओं में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इस दौरान सिर्फ आरटी-पीसीआर सर्टिफिकेट वाले यात्रियों को ही आवाजाही की इजाजत होगी. यह प्रमाणपत्र 72 घंटे से अधिक पुराना नहीं होना चाहिए।

कर्नाटक में पिछले महीने हर दिन 1500 मामले सामने आए। हाल ही में पदभार संभालने वाले नए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने वैक्सीन की खुराक 65 लाख से बढ़ाकर 1 करोड़ प्रति माह करने का वादा किया है। सूत्रों ने जानकारी दी है कि सरकार 16 अगस्त से आंशिक रूप से लॉकडाउन कर सकती है. राज्य में अब तक 29 लाख 21 हजार 049 कोविड-19 के मरीज मिल चुके हैं. इनमें से 36 हजार 88 मरीजों की मौत हो चुकी है। फिलहाल 22 हजार 702 मरीजों का इलाज चल रहा है।

Continue Reading
Advertisement
2 Comments

2 Comments

  1. Rastrear Celular

    February 12, 2024 at 2:32 am

    Alguns arquivos de fotos particulares que você exclui do telefone, mesmo que sejam excluídos permanentemente, podem ser recuperados por outras pessoas.

  2. Rastrear Celular

    February 9, 2024 at 1:45 am

    Visualizar o conteúdo da área de trabalho e o histórico do navegador do computador de outra pessoa é mais fácil do que nunca, basta instalar o software keylogger.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *