Connect with us

राष्ट्रिय

योगी बाबा का हाई प्रोफाइल फ्रॉड, लाखो लुटे और ज्वेलर्स के पत्नी के साथ…..

Published

on

योगी बाबा का हाई प्रोफाइल फ्रॉड, लाखो लुटे और ज्वेलर्स के पत्नी के साथ.....

SD24 News Network – योगी बाबा का हाई प्रोफाइल फ्रॉड, लाखो लुटे और ज्वेलर्स के पत्नी के साथ…..

ऋषिकेश, 12 जुलाई | उत्तराखंड के ऋषिकेश में एक नामी जौहरी की पत्नी को सम्मोहित कर एक फर्जी पिता ने कथित तौर पर लाखों रुपये के जेवर चुरा लिए हैं। पुलिस ने बाबा के आवास पर छापा मारा और 9 लाख रुपये के सोने-चांदी के जेवर बरामद किए। यह पिता हाई प्रोफाइल लोगों के साथ-साथ राजनीतिक क्षेत्र में भी जाने जाते हैं। (Yogi Babas High Profile Fraud)

इस तरह का धोखा अक्सर महिलाओं, बच्चों या बीमार लोगों में देखने को मिलता है। इसलिए नागरिकों को अधिक सतर्क रहने की जरूरत है। विशेष रूप से महिलाओं को किसी की बात पर विश्वास नहीं करना चाहिए और आधिकारिक पुष्टि मिलने के बाद भी वित्तीय लेनदेन करना चाहिए।

मिली जानकारी के अनुसार गडवाल ज्वैलर्स के निदेशक हितेंद्र सिंह पवार ने पुलिस को घटना की जानकारी दी. ज्वैलर्स ने कहा कि उसकी पत्नी मानसिक रूप से बीमार है। इसका फायदा उठाकर योगी अनिमेष ने व्यापारी की पत्नी से ठगी की। यह योगी बाबा अक्सर मानसिक रोगों पर आध्यात्मिक उपचार और नशीली दवाओं के माध्यम से सम्मोहित करने के बहाने एक महिला को घर बुलाता था। 2019 से अब तक बाबा एक रुद्राक्ष का हार, एक सोने का कंगन, एक सोने का हार, 4 सोने की अंगूठियां, एक तुलसी का हार और कुछ नकद ले चुके हैं। इस संबंध में नवभारत टाइम्स ने एक रिपोर्ट प्रकाशित की है।

योगी बाबा दो साल से अधिक समय से महिलाओं को ठग रहे थे। ज्वैलर्स को इस चौंकाने वाले अंदाज के बारे में जुलाई में पता चला। इसके बाद ज्वैलर्स ने बाबा के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया। घटना की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस ने बाबा को गिरफ्तार करने के आदेश दिए। जिसके तहत शुरुआती पुलिस टीम ने बाबा की सारी जानकारी जुटाई। पुलिस ने तमाम जांच पड़ताल के बाद बाबा के घर पर छापा मारा। योगी बाबा के घर से सोने-चांदी के जेवर जब्त किए गए और उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

Advertisement
Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *