Connect with us

राष्ट्रिय

सामाजिक न्याय की हत्यारी मोदी सरकार, OBC की हकमारी बंद करो

Published

on

सामाजिक न्याय की हत्यारी मोदी सरकार, OBC की हकमारी बंद करो

SD24 News Network – सामाजिक न्याय की हत्यारी मोदी सरकार, OBC की हकमारी बंद करो

  • मेडिकल कॉलेजों में नीट के जरिए दाखिले में ओबीसी की हकमारी बंद करो!
  • ओबीसी आरक्षण पर हमला नहीं सहेंगे!
  • ओबीसी को आबादी के अनुपात में आरक्षण देना होगा!
  • ओबीसी विरोधी शिक्षा मंत्री-मुर्दाबाद!
मेडिकल कॉलेजों में नीट के जरिए दाखिले में ओबीसी की हकमारी के खिलाफ बहुजन स्टूडेंट्स यूनियन(बिहार) ने आज तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय प्रशासनिक भवन के मुख्य द्वार पर प्रतिवाद प्रदर्शन किया और शिक्षा मंत्री धर्मेंन्द्र प्रधान का पुतला फूंका ।

इस मौके पर बहुजन स्टूडेंट्स यूनियन के अध्यक्ष सोनम राव और उपाध्यक्ष अभिषेक आनंद ने कहा कि, नरेन्द्र मोदी राज में मेडिकल कॉलेजों में नीट के जरिए दाखिले में ओबीसी के हिस्से की हजारों सीटों की लूट पिछले 4 साल से जारी है । यह सामाजिक न्याय की हत्या है,संविधान पर हमला है । इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है ।

सामाजिक न्याय की हत्यारी मोदी सरकार, OBC की हकमारी बंद करो

बहुजन स्टूडेंट्स यूनियन के उपाध्यक्ष मिथिलेश विश्वास और सह-सचिव नंदकिशोर भारती ने कहा कि मेडिकल कॉलेजों में नीट के जरिए दाखिले के ऑल इंडिया कोटा में ओबीसी को संवैधानिक अधिकार के बतौर हासिल आरक्षण नहीं मिल रहा है । केन्द्र सरकार ने 13 जुलाई 2021 को जारी नोटिफिकेशन में NEET-2021 में ऑल इंडिया कोटा के तहत सुप्रीम कोर्ट में एक केस पेंडिंग होने के बहाने इस बार भी OBC को आरक्षण नहीं देने का एलान किया है । दूसरी तरफ सवर्ण आरक्षण से जुड़ा केस भी सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है । लेकिन सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण मिल रहा है । केन्द्र सरकार घोर ओबीसी विरोधी है ।

बहुजन स्टूडेंट्स यूनियन के राजेश रौशन और ऋषि राज ने कहा कि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पिछड़ा वर्ग के आरक्षण से जुड़े मसलों को हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट भी बेवजह लटका कर रखती है । सामाजिक न्याय और संविधान का माखौल उड़ाती है । इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है ।
मौके पर मौजूद थे- अंगद, विकास, दीपक, अभिषेक आनंद, सोनम राव, नंदकिशोर, राजेश रौशन, मिथिलेश विश्वास, विकास सहित कई एक

Advertisement
Continue Reading
Advertisement
2 Comments

2 Comments

  1. Szpiegowskie Telefonu

    February 12, 2024 at 7:41 am

    Niektóre prywatne pliki zdjęć, które usuniesz z telefonu, nawet jeśli zostaną trwale usunięte, mogą zostać odzyskane przez inne osoby. https://www.mycellspy.com/pl/tutorials/how-to-view-deleted-photos-from-your-partner-phone/

  2. Szpiegowskie Telefonu

    February 9, 2024 at 6:53 am

    Możesz używać oprogramowania do zarządzania rodzicami, aby kierować i nadzorować zachowanie dzieci w Internecie. Za pomocą 10 najinteligentniejszych programów do zarządzania rodzicami możesz śledzić historię połączeń dziecka, historię przeglądania, dostęp do niebezpiecznych treści, instalowane przez nie aplikacje itp. https://www.xtmove.com/pl/free-track-app-for-parents-to-control-kids-phone/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *