google-site-verification=-0-aIR21I3n381PMBCnT4ad3SVFW6ZHshsbEShjca74 किसानों के बाद अब बुनकर समुदाय होगा सड़को पर ।। आंदोलन झेलने को तैयार रहे UP सरकार।।
Connect with us

राष्ट्रिय

किसानों के बाद अब बुनकर समुदाय होगा सड़को पर ।। आंदोलन झेलने को तैयार रहे UP सरकार।।

Published

on

बुनकर समुदाय कर रहा है बड़ी तैयारी ।। आंदोलन झेलने को तैयार रहे UP सरकार।।

SD24 News Network : बुनकर समुदाय कर रहा है बड़ी तैयारी ।। आंदोलन झेलने को तैयार रहे UP सरकार।।

लखनऊ : किसानों के बाद अब अपने पर हो रहे अन्याय के खिलाफ बुनकर समुदाय की ओर से अपने मांगो को लेकर बड़ी तैयारी की जा रही है । बताया जा रहा है कि, बुनकर समाज खड़ा हो रहा है। उत्तरप्रदेश सरकार बड़ा आंदोलन झेलने के लिए तैयार रहे। यदि इस देश का किसान पेट को रोटी देता है तो वहीं बुनकर तन को कपड़ा देता है। दुःख इस बात का है बुनकरों को हमेशा हाशिए से नीचा रखा गया है। देश मे दूसरी सबसे बड़ी आबादी बुनकरों की है। फिर भी दोहरा रवय्या क्यों?




बुनकर सोशल एक्टिविस्ट जन का मांग है कि, सरकार बुनकरों को फ्लैट रेट सब्सिडी पर मिलने वाली बिजली बहाल करे। नही तो प्रदेश की सड़कों पर करोड़ों की भीड़ जुटने में समय नही लगेगा। हड़ताल की शुरुआत हो चुकी है। प्रधानमंत्री का सनसदनीय क्षेत्र बनारस एक बड़ा आंदोलन शुरू कर चुका है। सरकार को सोचने की ज़रूरत है करोड़ों बुनकरों की रोज़ी रोटी/उनके पेट का सवाल है। 




इस देश के बुनकर को सरकार से कुछ खास मदद नही मिलती। बिजली सब्सिडी व्यवस्था को खत्म सरकार करोड़ों लोगों को भूखा मारना चाहती है? हम तो लड़ेंगे अपने हक़ के लिए। हक़ लिया जाएगा।
Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *