Connect with us

राष्ट्रिय

शर्मनाक : सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद प्रेमी युगल ने की आत्महत्या, जानिए पूरा मामला

Published

on

SD24 News Network Network : Box of Knowledge

SD24 News Network

महा मूर्खों के मूर्खता की भेंट चढ़ा प्रेमी युगल ने की आत्महत्या
जयपुर। आजकल के युवा प्रेम कर तो लेते है लेकिन अगर उस में कोई छोटी सी भी अड़चन आ जाए तो उसे सह नहीं पाते। जयपुर के आमेर थाने के साईवाड़ इलाके में युवक और युवती ने पेड़ से लटक कर आत्महत्या कर ली।चौकाने वाली बात ये है की आमेर थाना इलाके में तीन महीने में ये तीसरी घटना है।



जिसमे से दो मामलो में प्रेमी जोड़े से पेड़ से लटक कर आत्महत्या करली। अभी तक की जानकारी के अनुसार दोनों पहले से एक दूसरे से प्यार करते थे लेकिन परिवार वालो ने दूसरे से शादी करवादी जिसके बाद उन्हें ये कड़ा कदम उठाना पड़ा। इस बार वाली घटना में प्रेमी का नाम हनुमान और प्रेमिका का नाम प्रियंका बताया जा रहा है। आमेर थाना पुलिस और एफएसएल की टीम ने मौके पर पहुंच कर साक्ष्य इकट्ठ किए।



आजकल कोई प्रेमी जोड़ा या स्त्री पुरुष अगर किसी खेत में या कहीं और जगह पकड़ा जाता है, तो लोग उसका वीडियो बनाकर सोसल मीडिया पर वायरल कर देतें हैं । जिससे वो लड़की या स्त्री पूरे देश मे बदनाम हो जाती है सोचो उसके ऊपर और उसके घरवालों पे क्या बीतती है ।



आप उसके वीडियो को आगे फैलाकर उसको आत्महत्या के लिए मजबूर कर रहे हो । ऐसा क्या गुनाह कर दिया उसने? और अगर गुनाह भी किया है तो उसे रोकने के कई और तरीके है । आपको किसने अधिकार दिया कि किसीकी इज्जत को लाखों लोगों में नीलाम करे? यदि यह वीडियो बनाने वाले कि बहन बेटी है तो क्या वह ऐसा करेगा ?



जरा सोचो सेक्स एक प्राकृतिक जरूरत है और उसकी पूर्ति करना गुनाह नही हो सकता । हां थोड़ा गलत होता है अगर पराये पुरुष के साथ किया जाए । मूर्ख लोग इसका नाजायज फायदा उठाने की कोशिश करते हैं । और वीडियो बनाते हैं और सोशल मीडिया पर अपलोड कर देते हैं । और किसीकी जिंदगी और इज्जत के बदले खूब लाइक और शेयर बटोरते है । और सोचते हैं इस से वो महान बन गए ।



जबकि हकीकत ये है कि गुनाह वो करते हैं जो इस तरह का वीडियो बनाते हैं और आगे भेजते हैं । ना कि वो जिनका वीडियो बनाते हैं । सरकार को कानून बनाना चाहिए और ऐसे वीडियो बनाने वाले को कम से कम 10 साल की सजा होनी चाहिए



और उनको भी सजा होनी चाहिए जो कोई एक्सीडेंट हो जाने पर मदद करने की बजाय फ़ौरन अपना फ़ोन निकालकर वीडियो बनाने लगते हैं । जैसे कोई तमाशा हो रहा हो । आगे भेजते रहो ताकि सरकार का ध्यान जाए और ऐसा कानून बने। न जाने कितनी जिंदगियां बच सकती है इस से ।

Advertisement
Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *