google-site-verification=-0-aIR21I3n381PMBCnT4ad3SVFW6ZHshsbEShjca74 अंडिका बाग पहुंचे फूलपुर SDM ने दी धमकी कि धरना बंद करो नहीं तो दर्ज करेंगे एफआईआर
Connect with us

राष्ट्रिय

अंडिका बाग पहुंचे फूलपुर SDM ने दी धमकी कि धरना बंद करो नहीं तो दर्ज करेंगे एफआईआर

Published

on

SD24 News Network –
अंडिका बाग पहुंचे फूलपुर एसडीएम ने दी धमकी कि धरना बंद करो नहीं तो दर्ज करेंगे एफआईआर
किसानों मजदूरों ने कहा कि जब तक लिखकर नहीं देंगे कि किसी औद्योगिक क्षेत्र या पार्क के नाम पर उनकी जमीनें नहीं ली जाएंगी, तब तक चलेगा धरना

फूलपुर एसडीएम ने कहा कि आपकी जमीनें नहीं ली जाएंगी तो ग्रामीणों ने कहा कि फिर क्यों अखबारों में आ रहा कि औद्योगिक क्षेत्र, पार्क के लिए होगा जमीनों का अधिग्रहण
फूलपुर एसडीएम को मालूम नहीं तो कैसे हुआ सर्वे
SD24 News Network Network : Box of Knowledge

अंडिका बाग, फूलपुर आजमगढ़ 2 मई 2023. पिछले 42 दिनों से अंडिका बाग में चल रहे किसानों मजदूरों के धरने में फूलपुर एसडीएम पुलिस बल के साथ पहुंचे और धरना बंद करने को कहा और न मानने पर मुकदमा करने की धमकी दी. आंदोलनकारी महिलाओं ने कहा कि जब तक यह स्पष्ट नहीं हो जाता है कि हमारी जमीन नहीं ली जाएंगी तब तक धरना चलेगा. एसडीएम ने जहां धरना चल रहा है उस व्यक्ति पर मुकदमे की बात कही तो ग्रामीणों ने कहा कि मुकदमा करना है तो सभी पर करिए हम मुकदमे से नहीं डरते. 

एसडीएम ने कहा कि आप कि जमीन नहीं ली जाएगी. ग्रामीणों ने कहा कि आखिर में फिर अखबारों में क्यों आ रहा है कि हमारी जमीनों का सर्वे कर लिया गया है और औद्योगिक क्षेत्र और पार्क के लिए जमीनों का अधिग्रहण किया जाएगा. आखिर में यूपीडा और विशेष भूमि अधिपति अधिकारी (सoसo), आजमगढ़ कार्यालय क्यों इस बात के लिए पत्र जारी कर रहे हैं कि औद्योगिक क्षेत्र, पार्क के लिए जमीनें ली जाएंगी. एसडीएम ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है. धरनारत किसानों मजदूरों ने कहा कि ऐसा नहीं है तो बार-बार अखबारों में क्यों आ रहा है कि हमारी जमीनों का यूपीडा द्वारा चिन्हीकरण कर लिया गया है और जिलाधिकारी का बयान है की सर्वे कर रिपोर्ट भेज दी गई है.
ग्रामीणों ने कहा कि फरवरी में जब सर्वे किया जा रहा था तो एसडीएम फूलपुर से मुलाकात करके पूछा गया था कि आखिर क्यों सर्वे किया जा रहा है. एसडीएम ने कहा था कि हम आपको बता देंगे लेकिन आज तक नहीं बताया गया. भूमि अधिग्रहण कानून है तो फिर उसका पालन न करके किसने सर्वे किया और किस आधार पर अखबारों में खबरें प्रकाशित हो रही हैं जिसमें जिलाधिकारी तक के बयान हैं. 
अंडीका बाग की महिलाओं ने साफ तौर पर कहा कि प्रशासन जब तक लिखकर नहीं देता कि कोई सर्वे नहीं किया गया, किसी औद्योगिक क्षेत्र, पार्क के लिए उनकी जमीनों का अधिग्रहण नहीं किया जाएगा तब तक धरने पर बैठेंगे. आजमगढ़ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे को लेकर प्रशासन किसानों पर दबाव बना रहा है.
42 वें दिन धरने पर पूर्वांचल किसान यूनियन महासचिव वीरेंद्र यादव, तारा देवी, कौशिल्या, मेवाती, बिद्या, गीता, शशिकला मौजूद रहे।
Continue Reading
Advertisement
1 Comment

1 Comment

  1. Azkdxl

    December 31, 2023 at 8:45 am

    prescription allergy medication without antihistamines best off counter seasonal allergy allergy over the counter drugs

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *