Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

FIFA World Cup 2022: लियोनेल मेसी ने रचा इतिहास, पोलैंड की हारकर भी एंट्री

Published

on

SD24 News Network –
FIFA World Cup 2022 : लियोनेल मेसी ने रचा इतिहास, पोलैंड की हारकर भी एंट्री
FIFA World Cup 2022: कतर की मेजबानी में हो रहे फीफा वर्ल्ड कप-2022 में बुधवार (30 नवंबर) देर रात ग्रुप-सी में दो बड़े मैच खेले गए। इसमें लियोनेल मेसी की कप्तानी वाली अर्जेंटीना की टीम का मुकाबला रॉबर्ट लेवांडोव्स्की की टीम पोलैंड से रोमांचक रहा। इसमें मेसी की टीम ने 2-0 से जीत दर्ज की।

इस जीत के साथ ही अर्जेंटीना ने अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहते हुए प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है. अब सुपर-16 में अर्जेंटीना का सामना ग्रुप-डी की दूसरे नंबर की टीम ऑस्ट्रेलिया से होगा। जबकि दूसरे मैच में मैक्सिको की टीम ने सऊदी अरब को 2-1 से हराया।

FIFA World Cup 2022 लियोनेल मेसी ने रचा इतिहास, पोलैंड की हारकर भी एंट्री

पोलैंड का सामना डिफेंडिंग चैम्पियन फ्रांस से होगा

इस मैच को जीतकर मेक्सिको की टीम ने अंकों के मामले में पोलैंड की बराबरी जरूर कर ली, लेकिन गोल अंतर के कारण प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह नहीं बना सकी. इस तरह ग्रुप-सी से मैक्सिको और सऊदी अरब की टीम बाहर हो गई है। इस तरह पोलैंड ग्रुप में दूसरे नंबर पर रहकर सुपर-16 के लिए क्वालीफाई कर गया। जहां उसका मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन फ्रांस से होगा।
माराडोना को पीछे छोड़ मेसी ने रचा इतिहास

पोलैंड के खिलाफ मैच में मेसी अपने पुराने रंग में नहीं दिखे। वह मैच में पेनल्टी को गोल में बदलने से भी चूक गए। इन सबके बावजूद मेसी की टीम काफी मजबूत नजर आई। पूरे मैच के दौरान अर्जेंटीना ने पोलैंड पर दबाव बनाए रखा. ऐसा लग रहा था मानो अर्जेंटीना की टीम पोलैंड के गोल पोस्ट के पास खेल रही हो.
इस मैच में उतरने के साथ ही मेसी ने इतिहास रच दिया है। वह अर्जेंटीना के लिए विश्व कप में 22 मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने दिग्गज माराडोना को पीछे छोड़ दिया है.
अर्जेंटीना के लिए एलिस्टेयर-अल्वारेज ने गोल किया

अर्जेंटीना और पोलैंड के बीच मैच पहले हाफ में गोल रहित ड्रॉ पर समाप्त हुआ। लेकिन दूसरे हाफ की शुरुआत के साथ ही अर्जेंटीना की टीम ने अपने खेल को और भी आक्रामक बना दिया. टीम के लिए पहला गोल एलेक्सिस मैक एलिस्टर ने 46वें मिनट में किया। यानी दूसरे हाफ की शुरुआत के साथ ही पहला गोल हो गया।
इसके बाद जूलियन अल्वारेज ने अर्जेंटीना के लिए दूसरा गोल किया और टीम को मजबूत बढ़त दिला दी. यह गोल 67वें मिनट में हुआ। इस मैच में पोलिश टीम पूरी तरह से डिफेंडिंग पोजिशन में नजर आई, लेकिन मैच को बचा नहीं पाई।

Continue Reading
Advertisement
1 Comment

1 Comment

  1. Rsmaua

    December 31, 2023 at 7:57 am

    otc allergy medication comparison chart best allergy pills for adults claritin allergy sinus 12hr costco

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *