Connect with us

राष्ट्रिय

Breaking : पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड Rakesh Mishra गिरफ्तार

Published

on

SD24 News Network –
पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड Rakesh Mishra गिरफ्तार

Breaking : पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड Rakesh Mishra गिरफ्तार 

इस साल अगस्त में भी अस्पताल को फोन कर ऐसी ही धमकी दी गई थी। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। ऐसे खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने हाल ही में खुफिया विभाग की रिपोर्ट पर अंबानी को ‘Z+’ सुरक्षा मुहैया कराई है. वहीं, नीता अंबानी को ‘Y+’ सुरक्षा दी गई है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी देने और रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल को उड़ाने की धमकी देने के आरोप में राकेश मिश्रा को बिहार से गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने दावा किया कि उनके समूह ने पुलवामा हमले को अंजाम दिया था।
30 वर्षीय राकेश मिश्रा को बिहार के दरभंगा से गिरफ्तार किया गया है. जिस फोन से उसने अस्पताल को धमकाया उसका सिम कार्ड उसके नाम और पते पर दर्ज है। उन्होंने अपना असली नाम Truecaller पर भी डाल दिया था। पुलिस को अभी तक समझ नहीं आया है कि मिश्रा ऐसा दावा क्यों कर रहे हैं।

जोन II डीसीपी नीलोत्पल ने कहा, “हम अभी भी आरोपियों की जांच कर रहे हैं, यह पता लगाने के लिए कि धमकी देने के पीछे क्या मकसद था।” पुलिस फोन करने वाले की आवाज का सैंपल लेकर उसकी आवाज का मिलान करने की कोशिश कर रही है। राकेश मिश्रा की आवाज का नमूना जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा जाएगा।
मुंबई पुलिस 6 अक्टूबर 2022 को बिहार के दरभंगा से आरोपी को गिरफ्तार कर मुंबई ले आई। उसे गिरगांव के मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 10 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “हम उसे गिरफ्तार कर पाते, उससे पहले ही उसने अपने मोबाइल फोन से डेटा डिलीट कर दिया था। हम इसे पुनः प्राप्त करने का प्रयास करेंगे। हम उसके खिलाफ धारा 201 (सबूत नष्ट करना) लगाने पर विचार कर रहे हैं।” मिश्रा पर आईपीसी की धारा 506 (2) और 507 के तहत आरोप लगाए गए हैं।
बता दें कि 5 अक्टूबर 2022 को दोपहर और शाम को दक्षिण मुंबई स्थित सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल के कॉल सेंटर नंबर पर दो कॉल आए। फोन करने वाले ने अस्पताल को उड़ाने की धमकी के साथ मुकेश अंबानी, उनकी पत्नी नीता अंबानी, उनके बेटे आकाश अंबानी को जान से मारने और उनके आवास एंटीलिया को उड़ाने की भी धमकी दी.
इस साल अगस्त में भी अस्पताल को फोन कर ऐसी ही धमकी दी गई थी। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। ऐसी ही धमकी को देखते हुए केंद्र सरकार ने हाल ही में खुफिया विभाग की रिपोर्ट पर अंबानी को ‘Z+’ सुरक्षा मुहैया कराई है. वहीं, नीता अंबानी को ‘Y+’ सिक्योरिटी दी गई है।
Advertisement
Continue Reading
Advertisement
2 Comments

2 Comments

  1. Aumxwl

    December 31, 2023 at 10:43 pm

    prescription medication for severe allergies allergy pills over the counter best antihistamine decongestant combo

  2. GEXYLsZCjeVUHtW

    March 20, 2024 at 12:39 am

    qgBzwhFA

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *