Connect with us

राष्ट्रिय

मंदिर-मस्जिद को लेकर खूनी जंग ।। भाजपा नेता की कुटाई, कई घायल ।।

Published

on

SD24 News Network –

मंदिर-मस्जिद को लेकर खूनी जंग ।। भाजपा नेता की कुटाई, कई घायल ।।

मंदिर-मस्जिद को लेकर खूनी जंग ।। भाजपा नेता की कुटाई, कई घायल ।।

देशभर में माजिदो को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है । ऐसा लग रहा है कि सरकार देश से मस्जिदों को उसी तरह खत्म कर देना चाहती है जिस तरह से 16 लाख बौद्ध भिक्खुओं को ब्रह्दरत के जरिये खत्म कर करोड़ो बौद्ध विहारों का नामोनिशान मिटा दिया गया था । ऐसा लग रहा है अब मुस्लिम धर्मस्थलों की बारी है । देशभर में कई जगह मस्जिदों पर दावे किए जा रहे है ऐसे में रीवा से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है ।

किसी ने मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया, जिसके बाद हिंदू पक्ष के लोग भी मौके पर पहुंच गए और देखते ही देखते मामला सांप्रदायिक हो गया।
रेवा। रीवा के मंगवां में सरकारी जमीन पर दावे को लेकर दो समुदायों के लोगों के बीच हिंसक झड़प हो गई. दरअसल, विवादित जमीन पर मंदिर और मस्जिद दोनों हैं। क्षेत्र के पूर्व भाजपा पार्षद लवकुश गुप्ता बुधवार सुबह यहां जमीन पर निर्माण कराने पहुंचे, जिस पर मुस्लिम समाज के लोगों ने जमीन को मस्जिद का बताकर निर्माण कार्य पर आपत्ति जतायी. इसी बीच दोनों के बीच काफी कहासुनी भी हुई और देखते ही देखते इसने विकराल रूप धारण कर लिया. इस लड़ाई के दौरान लवकुश और उसके परिवार को लाठियों से पीटा गया।
किसी ने मारपीट का यह वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया, जिसके बाद हिंदू पक्ष के लोग भी मौके पर पहुंच गए और देखते ही देखते मामले ने सांप्रदायिक रंग ले लिया।
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराया। पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से क्रॉस केस दर्ज कर लिया है और एहतियात के तौर पर इलाके में पुलिस भी तैनात कर दी गई है। मऊगंज एएसपी विवेक कुमार लाल मामले की निगरानी के लिए मंगवां में डेरा डाले हुए हैं।
थाना प्रभारी निरीक्षक डीके दहिया ने बताया कि मलकपुर तालाब से सटी सरकारी जमीन है, जहां इस जमीन से सटे लवकुश गुप्ता की निजी जमीन भी है, वहीं एसपी नवनीत भसीन ने बताया कि शिकायत पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. थाने में 11 लोग। मुख्य आरोपियों में नियामुल हक, अहमद अली खान, हाफिज अली, नियाज खान, लाले, कलंदर खान, अनवर खान, खुर्शीद खान, सोनू खान, हामिद अंसारी और रौनक अंसारी शामिल हैं।
घटना की गंभीरता को देखते हुए कलेक्टर मनोज पुष्प, एसपी नवनीत भसीन, तहसीलदार अनुराग त्रिपाठी, एएसपी मऊगंज विवेक कुमार लाल, एसडीओपी केएस द्विवेदी, एसएचओ दिलीप कुमार दहिया, लौर थाना प्रभारी केपी त्रिपाठी समेत अन्य आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. बुधवार की देर शाम मौके पर .
Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *