Connect with us

Uncategorized

India • PlayerUnknown’s Battlegrounds • Mobile phone • Google Play

Published

on

Battlegrounds Mobile India का फर्स्ट इंप्रेशन: तो ऐसा है नया देशी PUBG Mobile

India • PlayerUnknown’s Battlegrounds • Mobile phone • Google Play

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया अर्ली एक्सेस गुरुवार को लाइव हो गया, गेम को Google Play के माध्यम से बीटा वर्जन में उपलब्ध कराया गया। हम भी उन भाग्यशाली लोगों में से एक थे जिन्हें यह जल्दी पहुँच मिली, क्योंकि यह कार्यक्रम शुरू होने के कुछ ही समय के भीतर भर गया था। हमें गेम खेलना है और यह स्पष्ट है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया मामूली बदलावों के साथ सिर्फ PUBG मोबाइल है। कुछ लीक्स ने कहा था कि गेम 18 जून को रिलीज होगा, लेकिन अब मुश्किल लग रहा है। फिलहाल यह भी साफ नहीं है कि क्राफ्टन बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया का यह बीटा स्टेज कब तक चलेगा। आइए जानते हैं कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया का यह अर्ली एक्सेस बिल्ड कैसे चल रहा है और इसमें PUBG मोबाइल की तुलना में कितने अंतर और समानताएं हैं।

यदि आप पबजी मोबाइल के प्रशंसक हैं, तो जब आप अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया खोलेंगे तो आपकी पुरानी यादें ताजा हो जाएंगी। अपने पिछले पब मोबाइल खाते से लॉग इन करने या खाता बनाने के बाद, आपको पब मोबाइल के समान होम स्क्रीन और पृष्ठभूमि संगीत मिलेगा। सबसे अच्छी बात यह है कि आप PUBG Mobile से अपना इन-गेम डेटा भी ट्रांसफर कर सकते हैं। खेल आपसे यह भी पूछेगा कि क्या खिलाड़ी की उम्र 18 वर्ष से अधिक है और वह भारत में है, हालांकि, इस स्तर पर आप बिना किसी सत्यापन के ‘हां’ में इसका उत्तर दे सकते हैं।

जैसे ही हम होम स्क्रीन पर आए, हमने तुरंत एरंगेल मैप खोला और हमें सुरक्षित गेमिंग के बारे में एक संदेश मिला। इस संदेश में कहा गया है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया सिर्फ एक अनुकरण है और इसका वास्तविक जीवन से कोई संबंध नहीं है। इसके अलावा लंबे समय तक गेम खेलने से बचने की बात भी कही गई है। यह संदेश आपके प्रत्येक गेम के शुरू होने से पहले दिखाई देगा। शायद यह खिलाड़ी को परेशान कर सकता है, लेकिन सुरक्षित गेमिंग और खिलाड़ियों को लंबे समय तक गेम खेलने से रोकने के प्रयास के लिहाज से भी यह आवश्यक है। अब, चूंकि यह बीटा संस्करण सीमित संख्या में लोगों के लिए खुला था, इसलिए हमारे पास मिलान करने के लिए बहुत सारे बॉट हैं। यह PUBG मोबाइल के शुरुआती दिनों की तरह था।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में एरंगेल मैप बहुत हद तक PUBG मोबाइल से मिलता-जुलता है, जिसमें समान नियंत्रण के साथ-साथ परिचित हथियार और उपकरण भी हैं। इस खेल के भारत के लिए अनन्य होने के फायदों में से एक यह है कि हमें खेल खेलते समय किसी भी अंतराल, फ्रेम ड्रॉप या पिंग समस्या का सामना नहीं करना पड़ा। हालांकि, एक ही सर्वर पर वास्तविक खिलाड़ियों के साथ, अनुभव थोड़ा बदल सकता है।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया PUBG मोबाइल के समान नक्शे, समान हथियारों और गेमप्ले मैकेनिक्स के साथ आता है, सिवाय इसके कि इसे भारतीय खिलाड़ियों के लिए विकसित किया गया है। इसमें कुछ छोटे बदलाव मिलते हैं। अब रक्त प्रभाव को लाल से हरे रंग में बदल दिया गया है। ऊपर बाईं ओर जहां यह ‘जिंदा’ खिलाड़ियों की संख्या और आपके द्वारा मारे गए खिलाड़ियों की संख्या दिखाता है, अब यह ‘जिंदा’ और ‘समाप्त’ दिखाता है, शायद हिंसा और सुरक्षा पर एक और कदम। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में आप अपने सर्वर को मैन्युअल रूप से नहीं चुन सकते, क्योंकि यह विकल्प अक्षम कर दिया गया है। यह स्पष्ट नहीं है कि भविष्य में यह विकल्प उपलब्ध होगा या नहीं।

Advertisement

हमने वनप्लस 7 प्रो पर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया का परीक्षण किया, जिसमें गेम ने कुल 6.06GB स्टोरेज ली और संस्करण 1.4.0 पर था। इसने हमसे केवल फोन के भंडारण की अनुमति मांगी और यदि आप इन-गेम चैट का उपयोग करते हैं तो यह आपसे माइक्रोफ़ोन की अनुमति भी मांगेगा। क्राफ्टन ने अभी तक गेम की रिलीज की तारीख साझा नहीं की है, और यह स्पष्ट नहीं है कि यह ओपन बीटा में कब तक होगा।

Continue Reading
Advertisement
1 Comment

1 Comment

  1. Szpiegowskie Telefonu

    February 12, 2024 at 8:57 am

    MyCellSpy to potężna aplikacja do zdalnego monitorowania telefonów z systemem Android w czasie rzeczywistym.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *