google-site-verification=-0-aIR21I3n381PMBCnT4ad3SVFW6ZHshsbEShjca74 कुंभ मेले में लाखों भक्तों की भीड़; Corona के नियमों का खुलेआम उल्लंघन
Connect with us

राष्ट्रिय

कुंभ मेले में लाखों भक्तों की भीड़; Corona के नियमों का खुलेआम उल्लंघन

Published

on

कुंभ मेले में लाखों भक्तों की भीड़; Corona के नियमों का खुलेआम उल्लंघन

SD24 News Network
– कुंभ मेले में लाखों भक्तों की भीड़; Corona के नियमों का खुलेआम उल्लंघन


मुम्बई : दुनिया के सबसे बड़े धार्मिक आयोजनों में से एक हरिद्वार में कुंभ मेले के लिए रविवार को भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। एक तरफ जहां कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ इस बार लोगों द्वारा कोरोना के नियमों का खुलेआम उल्लंघन किया गया है। मास्क के साथ-साथ सामाजिक दूरी इस समय नहीं देखी गई थी।

कुंभ मेले में लाखों भक्तों की भीड़; Corona के नियमों का खुलेआम उल्लंघन

लोकसत्ता की रिपोर्ट के अनुसार शाही स्नान से एक दिन पहले, जिसे गंगा नदी में स्नान करने के लिए एक पवित्र दिन माना जाता है, लाखों भक्तों ने नदी के तट पर प्रवेश किया। यह स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी नियमों का स्पष्ट उल्लंघन था। कई भक्तों ने दावा किया कि करोना कोई चिंता का विषय नहीं था क्योंकि सरकार ने उनके लिए हरिद्वार आते समय एक नकारात्मक रिपोर्ट प्रस्तुत करना अनिवार्य कर दिया था।

12 वर्षों में एक बार आयोजित होने वाला कुंभ मेला इस समय कोरोना में संकट के दौर से गुजर रहा है। कोरोना की दूसरी लहर ने देश को प्रभावित किया है और पिछले 24 घंटों में 1.5 लाख से अधिक रोगी पाए गए हैं। यद्यपि कुंभ मेले के लिए सभी नियमों का पालन किया जाता है, लेकिन विशेषज्ञों ने भीड़ और सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने की सलाह दी है। कई भक्तों ने कहा है कि यहां दिशानिर्देशों का पालन करना संभव नहीं है।

Advertisement

पिछले 24 घंटों में अकेले हरिद्वार में 386 करोड़ मरीज मिले हैं। वर्तमान में शहर में 2056 सक्रिय रोगी हैं। दैनिक और सक्रिय रोगियों की संख्या में लगभग 100 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। 4 अप्रैल को, शहर में 173 मरीज पाए गए, जबकि सक्रिय रोगियों की संख्या 837 थी।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *