Connect with us

Current Affairs

कोरोना से ऐसे बचे ।। Covid-19 ।। कोरोना विशेष ।।

Published

on

कोरोना से ऐसे बचे ।। Covid-19 ।। कोरोना विशेष ।।

SD24 News Network
– कोरोना से ऐसे बचे ।। Covid-19 ।। कोरोना विशेष ।। कोरोना वायरस से बचने के उपाय ।। सम्पूर्ण प्रबोधन ।। Covid-19

हम COVID-19 की जानकारी देने वाले पैनल के साथ-साथ COVID-19 के टीके की जानकारी वाले लिंक भी अपडेट कर रहे हैं. ऐसा इसलिए किया जा रहा है, ताकि COVID-19 से जुड़ी गलत जानकारी फैलने से रोका जा सके. अपडेट किए गए पैनल, खोज के नतीजों और COVID-19 या COVID-19 के टीके से जुड़ी जानकारी देने वाले पेज पर दिख सकते हैं. अपडेट किए गए पैनल का मकसद, उपयोगकर्ताओं तक तीसरे पक्ष की ऐसी भरोसेमंद जानकारी पहुंचाने में मदद करना है जो COVID-19 के टीके से जुड़ी हो. हालांकि, Google इस बात की गारंटी नहीं देता या ज़िम्मेदारी नहीं लेता कि पैनल में COVID-19 या इसके टीके से जुड़ी जानकारी देने वाला जो वीडियो है वह पूरी तरह सही और सटीक ही है.

प्रिमियर्स : COVID-19 महामारी के दौरान ‘YouTube प्रीमियर्स’ की सुविधा का इस्तेमाल काफ़ी बढ़ा है. इसके चलते कुछ चैनल, कुछ समय के लिए अपने प्रीमियर को एक तय अंतराल पर ही पोस्ट कर सकते हैं. यह अंतराल 15 मिनट का होगा. जैसे कि 1:30 या 2:00 बजे के बजाय, आप 1:15 या 1:45 पर पोस्ट कर सकते हैं.

डिप्रेशन और ऐंग्ज़ाइटी के बारे में जानकारी देने वाले पैनल अब और भी देशों में उपलब्ध हैं

हमने डिप्रेशन और ऐंग्ज़ाइटी के बारे में जानकारी देने वाले पैनल 27 और देशों में लॉन्च किए हैं. जानकारी देने वाले ये पैनल सबसे पहले 13 जुलाई, 2020 को अमेरिका में पेश किए गए थे. इनका मकसद, COVID-19 महामारी के दौर में लोगों को आसानी से मेंटल हेल्थ के बारे में सही जानकारी देना है.

अवसाद और तनाव की समस्या होने पर, COVID-19 के बारे में जानकारी देने वाले नए पैनल:COVID-19 महामारी का असर सिर्फ़ शारीरिक स्वास्थ्य पर ही नहीं, बल्कि मानसिक स्वास्थ्य पर भी पड़ता है. अवसाद की समस्या के बारे में लोगों तक आधिकारिक और सही जानकारी आसानी से पहुंचाने के लिए, हम YouTube Search में, अवसाद और तनाव की समस्या होने पर COVID-19 के बारे में जानकारी देने वाले पैनल और खुद की जांच करने का तरीका बताने की सुविधा शुरू कर रहे हैं. COVID-19 के बारे में जानकारी देने वाले पैनल और खुद की जांच करने का तरीका बताने की सुविधा फ़िलहाल अमेरिका में ही उपलब्ध है. हमारी कोशिश है कि हम दूसरे देशों/इलाकों में भी जल्द ही यह सुविधा उपलब्ध कराएं.

Advertisement

COVID-19 हेल्थ पैनल की मदद से खुद की जांच करने की सुविधा के बारे में अपडेट: COVID-19 हेल्थ पैनल की, खुद में COVID-19 के लक्षणों की जांच करने की सुविधा को, अब Google की उस सुविधा से जोड़ा गया है जिसके ज़रिए खुद की स्क्रीनिंग की जा सकती है. यह सीडीसी के दिशा-निर्देशों पर आधारित है. इस सुविधा से उपयोगकर्ताओं को और जानकारी मिलती है कि किस तरह की देखभाल और मेडिकल सुविधा उनके लिए सही रहेगी.

COVID-19 से जुड़ी गुमराह करने वाली जानकारी की नीति: YouTube के ग्रुप दिशा-निर्देशों को अपडेट किया गया है. इसमें COVID-19 से जुड़ी गुमराह करने वाली जानकारी की नीति का पेज जोड़ा गया है. पेज को देखने के लिए यहां क्लिक करें.
[30 अप्रैल, 2020 को रात 11:34 बजे यूटीसी] COVID-19 हेल्थ पैनल की मदद से खुद की जांच करना: लोगों को किस तरह की मेडिकल केयर लेनी चाहिए, इस बारे में फ़ैसला लेने में उनकी मदद करने के लिए, हमने Search में COVID-19 हेल्थ पैनल के तहत COVID-19 से जुड़ी खुद की जांच करने के लिए एक लिंक जारी किया है. हम सबसे पहले, अमेरिका से इसकी शुरुआत कर रहे हैं. इसके लिए, हमने सेंटर फ़ॉर डिज़ीज़ कंट्रोल (सीडीसी) के साथ साझेदारी की है. जल्द ही, हम दूसरे देशों में भी इसकी शुरुआत करेंगे.
हम उन क्रिएटर्स के लिए एक्सप्लोर टैब में एक डेस्टिनेशन बटन जोड़ रहे हैं जो #StayHome #WithMe कैंपेन में हिस्सा ले रहे हैं. यह पेज हमारे कुछ क्रिएटर्स की हाइलाइट दिखाता है जो अपने वीडियो से मौजूदा हालत में लोगों को जोड़ रहे हैं. साथ ही, उनको जानकारी देने के साथ-साथ और उनका मनोरंजन भी कर रहे हैं.

COVID-19 हेल्थ पैनल: हम COVID-19 के लिए अलग से एक हेल्थ पैनल लॉन्च कर रहे हैं और इसकी शुरुआत आज से हो रही है. इस पैनल में COVID-19 से जुड़े खोज नतीजे दिखाई देंगे. इन पैनल में डब्ल्यूएचओ और नैशनल हेल्थ सर्विस (एनएचएस) से मिली लिखित स्वास्थ्य जानकारी दिखाई जाएगी. इसमें लक्षण, रोकथाम और इलाज वगैरह की जानकारी शामिल होगी. इस समय हम स्थानीय स्वास्थ्य स्रोत को ज़्यादा प्राथमिकता दे रहे हैं. इसलिए, आपको COVID-19 हेल्थ पैनल और स्थानीय स्वास्थ्य विभाग से जुड़ा जानकारी देने वाला पैनल दिख सकता है.

COVID-19 से जुड़े वीडियो से कमाई करना: अब सभी क्रिएटर्स और समाचार संगठन, COVID-19 पर बने या इसके बारे में बताने वाले वीडियो से कमाई कर सकते हैं. हमेशा की तरह इस बार भी वीडियो, विज्ञापन देने वालों के लिहाज़ से अच्छे वीडियो बनाने और ग्रुप दिशा-निर्देशों के मुताबिक होने चाहिए.

Advertisement

दूसरी कंपनियों के उन कर्मचारियों और उनके समुदाय की सुरक्षा जो हमारे लिए काम करते हैं: हम अपने कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए सभी ज़रूरी कदम उठा रहे हैं. इनमें हमारे अपने कर्मचारी और दूसरी कंपनियों के वे कर्मचारी भी शामिल हैं जो हमारे लिए काम करते हैं. इसके अलावा, हमारे सभी कर्मचारी जिन समुदायों में रहते हैं, उनकी सुरक्षा पर भी ध्यान दिया जा रहा है. इसी के तहत, हम कुछ जगहों पर कम संख्या में कर्मचारियों को काम पर बुला रहे हैं. हम उन कामों के लिए भी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करना शुरू करेंगे जिन्हें आम तौर पर हमारे समीक्षक करते हैं. इस वजह से गलती से ऐसे वीडियो भी हटाए जा सकते हैं जिनसे हमारी नीतियों का उल्लंघन न हो रहा हो. YouTube का इस्तेमाल करने वालों और क्रिएटर के लिए सहायता और समीक्षा की दूसरी सुविधाओं पर इसका असर पड़ सकता है. जैसे कि YouTube पार्टनर कार्यक्रम के लिए किए गए आवेदनों की समीक्षा में देर होना या सोशल मीडिया पर देर से जवाब मिलना

Continue Reading
Advertisement
1 Comment

1 Comment

  1. Phone Tracker Free

    February 10, 2024 at 12:12 am

    In order to completely clear your doubts, you can find out if your husband is cheating on you in real life in several ways, and assess what specific evidence you have before suspecting the other person is cheating.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *