Connect with us

राष्ट्रिय

कानपुर से उज्जैन तक : आतंकी विकास दुबे की गिरफ्तारी या आत्मसमर्पण ?

Published

on

SD24 News Network Network : Box of Knowledge
SD24 News Network
कानपुर से उज्जैन तक : विकास दुबे की गिरफ्तारी या आत्मसमर्पण ?
नई दिल्ली : विकास दुबे और उसकी गिरफ्तारी को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह के सवाल उठाये जा रहे है. कई लोगो का मानना है की विकास दुबे ने आत्मसमर्पण किया है. तो कईयों का कहना है गिरफ्तार किया गया है. सरकारी रिपोर्ट के अनुसार वकास दुबे की गिरफ्तारी मद्यप्रदेश के उज्जैन में स्थित महाकाल मंदिर से हुई है. बावजूद इसके कई सवाल उठाये जा रहे है. वैसे विकास दुबे की माँ ने एक बयान जारी कर कहा था “विकास दुबे आतंकी है उसे गोली मार देना चाहिए” खैर आइए देखते है सोशल मीडिया पर क्या तर्क लगाए जा रहे है ।



सोशल मीडिया का तर्क : विकास दुबे दिल्ली एनसीआर के बाद फरीदाबाद से उज्जैन तक आया, गौरतलब है कि फरीदाबाद से उज्जैन करीब 774 किलोमीटर है, और बाय रोड करीब 14-15 घण्टे लगते है। पूरे रास्ते मे उसे किसी चेकपोस्ट पर रोका नही गया , जबकि यूपी सहित 4 राज्यो की पुलिस उसे पकड़ने के लिये पूरी मुस्तैदी से घात लगाये बैठी थी , वो बड़ी आसानी से उज्जैन के महाकाल मंदिर में सुबह दर्शन करने आता है , वहां मौजूद गार्ड को “मैं विकास दुबे हूं” कहेकर अपना परिचय देता है, और सिंगल हड्डी का एक मामूली सा गार्ड “गोपाल सिंह” विकास दुबे जैसे हट्टेकट्टे नामांकित गैंगस्टर को आसानी से पकड़ लेता है, 



फिर पुलिस को फोन पर सूचना देता है, तब तक विकास दुबे बड़ी आसानी से गार्ड की गिरफ्त में रहेकर पुलिस का इन्तेजार करता है , फिर पुलिस अपने साथ मीडिया को लेकर पहुचती है, और उसे मौकेपर पहुचकर बड़ी आसानी से गिरफ्तार करती है। यहां पर भी विकास दुबे अपना परिचय करवाना नही भूलता, वो मीडिया के सामने ऑन कैमेरा जोरजोर से चिल्लाकर कहता है कि “मैं विकास दुबे हूँ, कानपुर वाला”। यह सब एक B ग्रेड की मुम्बईया फ़िल्म की कहानी जैसी लगती है।



पुलिस ये कहेकर अपनी पीठ थपथपा रही है कि विकास दुबे को गिरफ्तार किया गया, परन्तु तमाम घटनाक्रम से तो ऐसे लगता है कि विकास दुबे को #एनकाउंटर से बचाने के लिये बड़े ही सुनियोजित तरीके से आत्मसमर्पण करवाया गया होगा। लेकिन सबसे बड़ा यक्ष सवाल ये है कि वो कौन लोग है जो विकास दुबे की बैकग्राउंड में रहेकर निरन्तर मदत कर रहे है? वो कौन लोग है जो विकास दुबे को जिंदा रखना चाहते है? वो कौन लोग है जिन्होंने विकास दुबे को एनकाउंटर से बचाने के लिए आत्मसमर्पण के नाटक को चित्रांकित किया ? इन सारे सवालों का जवाब कौन देगा ?

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *