google-site-verification=-0-aIR21I3n381PMBCnT4ad3SVFW6ZHshsbEShjca74 झारखंड के बाद अब बंगाल में मॉब लिंचिंग, चोरी के शक में 'शनौल शेख' की हत्त्या
Connect with us

राष्ट्रिय

झारखंड के बाद अब बंगाल में मॉब लिंचिंग, चोरी के शक में ‘शनौल शेख’ की हत्त्या

Published

on

SD24 News Network Network : Box of Knowledge
पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के कालियाचक और बैष्णभनगर इलाके में एक 24 वर्षीय युवक शनौल शेख की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। यह वारदात 26 जून को अंजाम दी गई। युवक पर बाइक चोरी करने का शक था। जब युवक का शव रविवार (30 जून) को उसके गृहनगर बैष्णभनगर पहुंचा तो लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। 
सूत्रों का कहना है कि शनौल शेख के प्राइवेट पार्ट, आंखों और कानों पर गंभीर चोट लगी थी। उसे मालदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था, जहां से कोलकाता के एसएसकेएम हॉस्पिटल रैफर कर दिया गया। बताया जा रहा है कि इलाज के दौरान उसकी हालत बिगड़ती चली गई और उसकी मौत हो गई।
युवक शनौल शेख की मां सूफिया ने बताया, ‘‘शनौल की पत्नी और 6 महीने की बेटी है। वह परिवार का अकेला कमाने वाला शख्स था। वह ईंट-भट्ठे में काम करता था। बुधवार को कुछ लोगों ने उसे घर के बाहर बुलाया था। बाद में हमें पता चला कि शनौल के साथ मारपीट की गई थी।
रविवार को शनौल को पीटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद स्थानीय लोगों का गुस्सा भड़क गया। पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों ने एनएच-34 पर जाम लगा दिया। साथ ही, कालियाचक स्थित दुकानों व अन्य प्रतिष्ठानों में तोड़फोड़ की। साथ ही, सरकारी बस में डैमेज कर दी गई। पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए हवाई फायरिंग की।
बता दें कि भीड़ द्वारा हत्या की वारदातें आए दिन बढ़ती ही जा रही हैं। ऐसा ही एक मामला झारखंड में सामने आया था। यहां एक युवक तबरेज अंसारी उर्फ सोनू को चोरी के शक में पीट-पीटकर मार डाला गया था। पुलिस के मुताबिक, तबरेज अंसारी की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हुई। (सबरंग हिंदी से साभार)
Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *