Connect with us

राष्ट्रिय

‘एक मुसलमान को लिंच करने पर मंत्री द्वारा सम्मान और हज़ारों मुसलमानों की लिंचिंग की अगुवाई पर….

Published

on

‘एक मुसलमान को लिंच करने पर मंत्री द्वारा सम्मान और हज़ारों मुसलमानों की लिंचिंग की अगुवाई पर प्रधानमंत्री बना दिया जाता है’
केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा द्वारा झारखंड के हजारीबाग में मॉब लिचिंग के दोषियों को सम्मानित किए जाने के मामले में अब पूर्व आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस मामले को गुजरात दंगों से जोड़ते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया है।
पूर्व आईपीएस ने ट्वीटर के ज़रिए कहा, “जब आप एक असहाय मुसलमान को लिंच करते हैं तो आपको केंद्रीय मंत्री द्वारा सम्मानित किया जाता है। जब आप हजारों असहाय मुस्लिमों की लिंचिंग की अगुवाई करते हैं, तो आप प्रधानमंत्री बन जाते हैं”।
बता दें कि झारखंड के रामगढ़ जिले में 29 जून 2017 को हिंसक भीड़ ने गोमांस रखने के शक में अलीमुद्दीन अंसारी नाम के एक शख़्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। इस हत्‍याकांड में अदालत ने 11 लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।
हालांकि, बाद में सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष की ओर से वीडियो फुटेज को सबूत मानने पर सवाल उठाए जाने पर अदालत ने 8 लोगों को जमानत दे दी। जमानत के बाद जेल से छूटे इन आरोपियों से केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने न सिर्फ मुलाकात की बल्कि सार्वजनिक तौर पर फूल-माला पहनाकर इनका सम्मान भी किया।
इसके साथ ही सिन्हा ने दोषियों का हौसला बढ़ाते हुए इस मामले में पुलिस जांच पर सवाल उठाए और सीबीआई जांच की मांग भी की। हालांकि इस कदम के बाद उन्हें चौतरफ़ा आलोचना का सामना करना पड़ा।
Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *