...
Connect with us

Current Affairs

Mob Attacks Mosque : मस्जिद पर भीड़ का हमला, नमाजियों को पीटा ।।

Published

on

Mob Attacks Mosque मस्जिद पर भीड़ का हमला, नमाजियों को पीटा ।।

Mob Attacks Mosque मस्जिद पर भीड़ का हमला, नमाजियों को पीटा ।।

Mob Attacks Mosque: साइबर सिटी गुरुग्राम में एक बार फिर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की गई है. गुड़गांव के भोरा कलां गांव में एक मस्जिद ने कथित तौर पर एक भीड़ को परिसर में प्रवेश करते देखा, यह दावा करते हुए कि मरम्मत की आड़ में संरचना का विस्तार करने का प्रयास किया गया था। इस बीच, स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि पिछले सप्ताह मरम्मत शुरू होने के बाद से उन्हें धमकियां मिल रही थीं और बुधवार को करीब 200 लोगों की भीड़ ने उपासकों पर हमला कर दिया। इसके साथ ही नमाजियों को जान से मारने की धमकी देकर मस्जिद में बाहर से ताला लगाकर चले गए।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गुरुग्राम पुलिस ने एक दर्जन लोगों के खिलाफ मस्जिद में तोड़फोड़ करने और वहां के लोगों पर हमला करने की शिकायत दर्ज की है. थाने में शिकायतकर्ता सूबेदार नजर अहमद ने बताया कि आज सुबह करीब 200 लोग हमारे गांव आए और हमें गांव से निकालने की धमकी देने लगे. उसने धमकी दी और कहा कि तुम्हें हर कीमत पर गांव छोड़ना होगा। हमारे लाख समझाने के बाद भी वे नहीं माने। उल्टे हथियार के बल पर हमें किसी भी कीमत पर गांव छोड़ने की धमकी दी.

आपको बता दें कि बिलासपुर थाने में शिकायतकर्ता सूबेदार नजर अहमद ने बताया कि बीती शाम भी जब कुछ लोग मस्जिद में नमाज पढ़ रहे थे तभी कुछ बदमाश अंदर घुसे और मारपीट करने लगे, जिसमें हमारे कई साथी भी घायल हो गए. आरोपियों ने हमारे पूजा घर को अपने हाथों के बल पर बंद कर दिया। उन्होंने बताया कि विवाद के दौरान एक आरोपी का मोबाइल गिर गया, जो हमारे पास है. इस मोबाइल के आधार पर पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर सकती है।

उन्होंने बताया कि गांव में मुस्लिम समाज के सिर्फ चार घर हैं. बदमाशों ने हथियारों के बल पर हमें गांव से बाहर निकालने की धमकी दी। हम इनमें से कुछ हमलावरों को भी पहचानते हैं। ये लोग हमें लगातार गांव से बाहर निकालने की धमकी भी देते हैं। पुलिस ने तीन आरोपियों राजेश चौहान, अनिल भदौरिया और संजय व्यास की भी पहचान की है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 295-ए, 323, 506, 147 और 148 के तहत मामला दर्ज किया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही घटना में शामिल आरोपियों की पहचान कर उन्हें जेल भेज दिया जाएगा।
Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.