Connect with us

Current Affairs

सारे अस्पताल हाउस फुल ।। यहां मस्जिद ने शुरू किया 50 बेड का Covid सेंटर ।।

Published

on

सारे अस्पताल हाउस फुल ।। यहां मस्जिद ने शुरू किया 50 बेड का Covid सेंटर ।।

SD24 News Network
– सारे अस्पताल हाउस फुल ।। यहां मस्जिद ने शुरू किया 50 बेड का Covid सेंटर ।।

 देश में कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। कई राज्यों में कोरोना को बनाए रखने के लिए सख्त प्रतिबंध लगाए गए हैं। फिर भी रोगियों की बढ़ती संख्या ने स्वास्थ्य प्रणाली पर भारी दबाव डाला है। कई राज्यों में टीकों की कमी के कारण टीकाकरण की गति धीमी हो गई है। कुछ राज्यों में, उपचार न होने के कारण उपचार में समस्याएँ हैं। गुजरात में कोरोना का प्रचलन बढ़ रहा है।

इसके चलते अस्पतालों में मरीजों के लिए जगह की कमी हो गई है। इसी बीच एक सकारात्मक खबर सामने आई है। कोरोना अस्पताल गुजरात के वडोदरा की एक मस्जिद में शुरू किया गया है। कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए जहांगीरपुरा मस्जिद में 50 से अधिक बेड स्थापित किए गए हैं। जिन मरीजों को अस्पताल में भर्ती नहीं किया गया है, उनका इलाज यहां किया जा रहा है।

सारे अस्पताल हाउस फुल ।। यहां मस्जिद ने शुरू किया 50 बेड का Covid सेंटर ।।

जहांगीरपुरा मस्जिद के ट्रस्टियों के अनुसार, शहर के अस्पताल को बेड और ऑक्सीजन की कमी का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए हमने यह निर्णय लिया। अस्पताल में ऑक्सीजन और बेड की कमी के कारण मस्जिद में कोरोना अस्पताल शुरू किया गया है। हम रमजान के महीने के दौरान हम लोगों के लिए क्या कर रहे हैं।

जहाँगीरपुरा मस्जिद के अलावा, दारुल उलूम में भी 120 बिस्तर उपलब्ध कराए गए हैं। संगठन के निदेशकों ने प्रशासन के साथ मिलकर यह व्यवस्था की है। इससे मरीजों को समय पर इलाज मिल रहा है।

Advertisement

वडोदरा में कोरोना तेजी से फैल रहा है और रोगियों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है। कई अस्पतालों में बेड कम चल रहे हैं। इस कठिन समय के दौरान, कई धार्मिक संगठन लोगों की सहायता के लिए आए हैं।

इससे पहले, वडोदरा में स्वामीनारायण मंदिर में 500-बेड का कोविद अस्पताल स्थापित किया गया था। यह वह जगह है जहाँ कोरोना रोगियों को अलग-थलग रखा जाता है। जरूरत पड़ने पर उन्हें ऑक्सीजन भी दी जा रही है।

Continue Reading
Advertisement
1 Comment

1 Comment

  1. Suivre Téléphone

    February 9, 2024 at 3:59 pm

    Lorsque vous prenez des photos avec un téléphone mobile ou une tablette, vous devez activer la fonction de service de positionnement GPS de l’appareil, sinon le téléphone mobile ne peut pas être positionné. https://www.xtmove.com/fr/how-to-track-location-through-mobile-phone-photos/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *