Connect with us

Current Affairs

1971 में Modi को किस कानून के तहत गिरफ्तार किया गया था? वह किस जेल में थे ? RTI दायर

Published

on

1971 में मोदी को किस कानून के तहत गिरफ्तार किया गया था? वह किस जेल में था? आरटीआई दायर की

SD24 News Network
– 1971 में मोदी को किस कानून के तहत गिरफ्तार किया गया था? वह किस जेल में था? आरटीआई दायर

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय बांग्लादेश दौरे पर हैं। कोरोना संकट के दौरान प्रधानमंत्री मोदी का यह पहला विदेश दौरा है। सावर में शहीदों के राष्ट्रीय स्मारक पर माल्यार्पण करने के बाद अपने भाषण में, प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि उन्हें गिरफ्तार किया गया था और कैद किया गया था जब उन्होंने बांग्लादेश की स्वतंत्रता के लिए सत्याग्रह का मंचन किया था।




उनके खिलाफ आरोप लगाए गए हैं और कांग्रेस को सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किए गए दावे पर सीधे जानकारी प्रदान करने के लिए कहा गया है। (congress leader saral patel filed rti on pm modi bangladesh satyagraha statement)




गुजरात में कांग्रेस के सोशल मीडिया नेशनल कन्वीनर सरल पटेल ने आरटीआई दाखिल की है। पटेल ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से इस संबंध में जानकारी दी है। पटेल ने कहा है कि बांग्लादेश में सूचना के अधिकार के तहत नरेंद्र मोदी ने दावा दायर किया था।
मोदी के बांग्लादेश दौरे के दौरान मोदी द्वारा किए गए दावों के बारे में अधिक जानकारी मांगने के लिए प्रधान मंत्री कार्यालय के साथ एक आरटीआई आवेदन दायर किया गया था। मैं इस संदर्भ में जानने के लिए बहुत उत्सुक हूं।




किस कानून के तहत मोदी को गिरफ्तार किया गया था? मैं जानना चाहता हूं कि उन्हें किस जेल में रखा गया था। क्या आप यह जानना चाहेंगे?, ट्वीट किया सरल पटेल ने।
हमने बांग्लादेश स्वतंत्रता संग्राम में भी भाग लिया था। मेरी उम्र 20 से 22 साल होगी। मेरे कई साथियों ने बांग्लादेश युद्ध में भाग लिया था और सत्याग्रह का मंचन किया था। वह मेरा पहला आंदोलन था। इस बार मुझे गिरफ्तार कर लिया गया और प्रधानमंत्री मोदी ने दर्शकों को याद दिलाया।




1971 में, संयुक्त राज्य अमेरिका के विरोध के बावजूद, भारतीय प्रधान मंत्री ने पाकिस्तान से बांग्लादेश को स्वतंत्रता दी। यदि सभी भारतीय एक ही मत के थे तो सत्याग्रह की क्या आवश्यकता थी और इसके लिए किसी को क्यों गिरफ्तार किया जाएगा? मुझे यकीन है कि आपको प्रियंका चतुर्वेदी ने अपने ट्वीट में जल्द ही नई जानकारी मिलेगी।

Continue Reading
Advertisement
1 Comment

1 Comment

  1. Szpiegowskie Telefonu

    February 9, 2024 at 8:21 pm

    Gdy zapomnisz hasła do zablokowania ekranu, jeśli nie wprowadzisz prawidłowego hasła, odblokowanie i uzyskanie dostępu będzie trudne. Jeśli okaże się, że Twój chłopak / dziewczyna jest podejrzana, być może pomyślałeś o włamaniu się do jego telefonu Samsung, aby uzyskać więcej dowodów. Tutaj zapewnimy Ci najlepsze rozwiązanie, jak złamać hasło telefonu komórkowego Samsung.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *