Connect with us

Current Affairs

Corona Virus : पैगम्बरे इस्लाम हुक्म के विपरीत मुल्लाओं की बयानबाजी से इस्लाम पर ऊँगली ….

Published

on

SD24 News Network Network : Box of Knowledge
SD24 News Network
मुजफ्फरनगर में कोई मदरसा है रोजातुल कुरान. वहां कल एक जलसा हुआ. वहां मौलानाओं ने कहा, ‘Corona Virus से सारी दुनिया कांप रही है । मगर मुसलमानों को इससे डरने की जरूरत नहीं है । पवित्र कुरान में हर बीमारी का इलाज है । हमें दीन की राह पर चलना है । और ईमान मजबूत रखना है.’ जबकि इस्लाम ने खुदखुशी करने यानी खुद को क़त्ल करने को हराम करार दिया है । महामारियों से बचने के लिए घरों में नमाज पढने का हुक्म दिया है ।

दुनिया ख़त्म होने वाली अफवाह में फंसे मौलवी अफवाह को इस्ला से जोड़ा
यह बातें उसी गोमूत्र और गोबर कैटेगरी की हैं । मौलाना हसन कांधलवी ने WhatsApp यूनिवर्सिटी से ज्ञान लिया और कहा कि 29 अप्रैल को दुनिया खत्म होने की बात कही जा रही है, लेकिन मुसलमान चिंता न करें । इस्लाम ने पहले ही हमें बताया है


इसे लेकर सोशल मीडिया पर अफवाह है । कि 29 अप्रैल को दुनिया खत्म हो जाएगी । मौलाना का ज्ञान इतना ही है । दुर्भाग्य उन मुसलमानों का है । जो इन लोगों को सुनते हैं । जाहिल धार्मिकों के चक्कर में फंसे हिंदू और मुसलमानों से मुझे बेहद सहानुभूति है । मैं सिर्फ यह सलाह ही दे सकता हूं कि इनके जाल से बाहर आइए । किसी भी धर्म के अनुयायियों को ऐसे धर्मगुरुओं से खतरा है । जो आपके बच्चों को मध्ययुग में ले जाते हों। इनसे भी सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखिए ।
देश मे Corona Virus फैलते जा रहा है । अगर इसे अभी ही नही रोका गया तो हमारे यहां भी हालात ईरान और इटली के जैसे हो जाएंगे । इसलिए देश के सभी नागरिक आज से ही अपनी हिफाज़त के लिए सभी आदेशों का पालन करें ।


हम भारत के लोग हमारे अपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से विनती करते हैं कि । अप्रैल से होने वाले NPR को भी तुरंत रद्द करदें, कियूंकि लाखों NPR अधिकारी करोड़ों देशवासियों तक पौह्नचेंगे तो Corona भी तेजी के साथ पूरे देश मे घर घर हमे पहुँच जाएगा इसके भयंकर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं । इसलिए NPR की प्रक्रिया पर रोक लगाना बोहत ज़रूरी है ।
देश मे हर शहर में 3 महीनों से धरने आंदोलन चल रहे हैं , अब समय आगया है कि शाहीन बाग़ समेत इन सभी धरने आंदोलन करने वालों की मांगों को पूरा कर उन्हें अपने अपने घर जाने के निर्देश दिए जाएं , सरकार को #CAA वापस लेकर आंदोलन खत्म करवाना चाहिए क्योंकि देश के सामने Corona Virusफन फैलाये खड़ा है जिसे रोकना फिलहाल सबसे ज़रूरी है !!


महामारी में पैगम्बरे इस्लाम का हुक्म
पैग़म्बरे इंसानियत हज़रत मुहम्मद सल्ल.ने इरशाद फरमाया :- अगर किसी इलाके में प्लेग Virus (महामारी, वबा) फ़ैलने की ख़बर सुनो तो वहां नहीं जाओ और अगर तुम वहां मौजूद हो तो उसी जगह पर रुक जाओ वहां से बाहर नहीं निकलो। ( सही बुख़ारी 5396, सही मुस्लिम 2218)
पैग़म्बरे इंसानियत हज़रत मुहम्मद सल्ल. ने हमें प्लेग (महामारी, वबा) को फ़ैलने से रोकने का जो तरीक़ा बताया उसमें इंसानी आमद रफ्त को रोक देना है । ताकि इसका फैलाओ दूसरे इलाके में न हो पाए।


हमारी सरकार ने 22 मार्च को “जनता कर्फ्यू” कराने की अपील की है। मेरी समझ से इसे कम से कम लगातार तीन दिनों तक करना चाहिए था । और सरकार को ग़रीबों, मज़लूमो, बेसहारा लोगों के खाने पीने का पूरा इंतज़ाम करना चाहिए था। ताकि इस तरह के इंसानी नाकेबंदी से इस Corona Virus महामारी बीमारी के फैलाओ को रोका जा सके । और इस दौरान किसी की भी गरीब की मौत भूख से ना हो। मगर, अभी जो फ़ैसला सरकार ने किया है । उसे ईमानदारी से कामयाब करना ज़रूरी है।
इस प्लेग (महामारी, वबा) का पूरी दुनिया में जो ख़तरनाक असर हुआ है । और हालात जितनी तेज़ी से बिगड़ रहे हैं ।  इस्लाम में इंसानी जान (अपनी और दूसरे की) बचाने को बहुत ज़यादा अहमियत दी गई है। 


Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *