Connect with us

Uncategorized

फेसबुक पोस्ट के चलते पांच मुस्लिमो पर केस दर्ज, गैरमुस्लिमो को आजादी

Published

on

SD24 News Network Network : Box of Knowledge
Loading…


लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के संबंध में फेसबुक पर अमर्यादित टिप्पणी पोस्ट करने वाले पांच लोगों के ख़िलाफ़ बहराइच पुलिस ने गुरुवार को मामला दर्ज कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप सिंह ने शुक्रवार को बताया कि बहराइच कोतवाली नगर क्षेत्र के गौरव गुप्ता ने राना सुल्तान जावेद, ज़ीशान जावेद, हारून ख़ान, शफ़ीक़ ख़ान और किंग ख़ान के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज कराई है.
इन सभी पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आरएसएस के संबंध में फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप है. पुलिस ने आईटी एक्ट के तहत कोतवाली नगर में मामला दर्ज कर इस सिलसिले में एक युवक को गिरफ्तार किया है. मामले की विवेचना की जा रही है. विवेचना में सर्विलांस सेल की मदद ली जा रही है.
सिंह ने कहा कि ऐसी किसी भी अमर्यादित टिप्पणी और घटना को लेकर पुलिस सतर्क है और ऐसे लोगों के ख़िलाफ़ उचित कार्रवाई की जाएगी.
आपको बता दें की आरएसएस और योगी मोदी पर लाखो गैरमुस्लिम हर रोज कई आपत्तिजनक टिप्पणियाँ करते है, कुछ संगठन तो ऐसे हा जो देवी देवताओं पर भी टिप्पणियाँ करते है.लेकिन उनपर किसी भी तरह की कोई कारवाई नहीं होती, लेकिन टिपण्णी करने वाला मुस्लिम हो तो हर कानून उसके लिए ज़िंदा हो जाता है. और हमारे बेवकूफ मुस्लिम भी उन्ही लोगो का देखकर या उनकी कॉपी करके पोस्ट करते है. इससे बचना चाहिए. मुसलमानों को ये भी समझना चाहिए की फेसबुक कोई क्रान्ति का स्त्रोत या जंग का मैदान नहीं है. (संपादक)
मालूम हो कि आरोपी युवकों ने बीते 14 नवंबर को फेसबुक पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हाथ में हरी झंडी दिखाते हुए एक फोटो पोस्ट कर उनके तथा संघ के संबंध में अभद्र टिप्पणियां की गई थीं.
मालूम हो कि यह पहली बार नहीं है जब किसी को योगी आदित्यनाथ पर टिप्पणी के चलते पुलिस कार्रवाई का सामना करना पड़ा है. अप्रैल 2017 में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनते ही उनके एक भाषण को लेकर मुज़फ़्फ़रनगर के ज़ाकिर अली त्यागी ने टिप्पणी की थी, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.
(समाचार एजेंसी भाषा के इनपुट के साथ)
Loading…
Advertisement

loading…
Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *