Connect with us

Current Affairs

अपने Phone से डिलीट करें ये ऐप्स, नहीं तो खाली होगा बैंक अकाउंट

Published

on

SD24 News Network –
अपने Phone से डिलीट करें ये ऐप्स, नहीं तो खाली होगा बैंक अकाउंट

अपने Phone से डिलीट करें ये ऐप्स, नहीं तो खाली होगा बैंक अकाउंट

गूगल प्ले स्टोर पर ऐसे कई ऐप हैं, जो रेगुलर हमारे काम आते हैं, इसलिए हम उसे डाउनलोड करते है । लेकिन क्या आप जानते है कुछ ऐप ऐसे भी हैं, जो हमारे लिए बेहद खतरनाक साबित हो सकते हैं। 

लगातार कोई न कोई सिक्यॉरिटी कंपनी या गूगल के जरिये ऐसे ऐप्स की लिस्ट जारी की जाती है, जो आपका डेटा चुरा रहे हैं या आपकी प्राइवेसी में दखल दे रहे हैं।
तीन ऐप काफी मशहूर हैं। उन्हें 2 मिलियन से ज्यादा डाउनलोन हासिल हुए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक यह ऐप न सिर्फ आपकी प्राइवेट जानकारी बल्कि बैंक अकाउंट को भी खाली कर सकता है। 
ऐसे में अगर आपने ये तीनों ऐप डाउनलोड कर लिए हैं । तो आपको इन्हें तुरंत डिलीट कर देना चाहिए।

नए Android अपडेट के मुताबिक- जब आप कोई ऐप डाउनलोड करते हैं । तो उससे एक तरह की परमिशन मांगी जाती है। ऐसे में आपको ध्यान देना होगा कि ऐप कैसी और कौन सी परमिशन मांग रहा है । और उसी के बेस पर आपको तय करना है । कि परमिशन देना है या नहीं।
किसी भी ऐप को डाउनलोड करने से पहले उसके रिव्यू चेक कर लें। क्‍योंकि यूजर्स के रिव्यू उनके एक्सपीरियंस के बेस पर की जाती है।
आमतौर पर देखा गया है कि ऐप जितना डेंजरस होता है, उसके डाउनलोड भी उतने ही ज्यादा होते हैं। इसके अलावा इसके डेवेलपर्स भी फर्जी होते है । इसके लिए डाउनलोड की तादाद पर ध्यान देना बहुत जरूरी है। इसके अलावा ऐप डेवलपर पर भी ध्यान देना बेहद जरूरी है।

किसी भी तरह के एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करते वक्त उसका रिव्यू जरूर पढ़ें। ऐप को तभी डाउनलोड करें जब आपको यह सूटेबल लगे।
Advertisement
Continue Reading
Advertisement
1 Comment

1 Comment

  1. Zcmkfv

    December 31, 2023 at 10:04 am

    walgreen generic allergy pills 3rd generation antihistamines list types of allergy pills

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *