Connect with us

How To

रेव पार्टी क्या है? असल रेव पार्टी क्या होती है? Rave पार्टी3

Published

on

SD24 News Network –

रेव पार्टी क्या है? असल रेव पार्टी क्या होती है? Rave पार्टी3

रेव पार्टी क्या है? असल रेव पार्टी क्या होती है?

रेव पार्टियों प्लंनिंग बहुत ही खुफिया तरीके से और एंटरटेनमेंट के लिए किया जाता है। रेव पार्टी में खूब सारा नशा, शराब, म्यूजिक, नंगा नाच होता है। इसमें सेक्स का ‘कॉकटेल’ भी होता है।
इन शार्ट, ड्रग्स, म्यूजिक, नाच, मस्ती और सेक्स का ‘कॉम्बो’ ‘रेव पार्टी’ है!
‘रेव’ शब्द जमैका के शब्द से बना है। 1980 के दशक के आसपास, पहली रेव पार्टियां यूरोप के साथ-साथ सैन फ्रांसिस्को और लॉस एंजिल्स जैसे अमेरिकी शहरों में उभरीं। 
तब से, इस पार्टी को भारी प्रोमोट और कमर्शियलायजेशन किया गया है, और ‘रेव कल्चर’ हर जगह पनपा है।
पहले रेव पार्टियां सुनसान जगहों और खुले इलाकों में होती थीं, जहां आमतौर पर किसी का ध्यान नहीं जाता था। 
इसके लिए किसी खेत में किसी जंगल, पहाड़ी या दूर इलाके की तलाशी ली जाती थी। लेकिन इन इलाकों पर पुलिस की पैनी नजर होने की वजह से अब यह रेव पार्टी ‘रिस्ट्रिक्टेड’ इलाके में हो रही है.
रेव पार्टियां सिर्फ बेहद खास लोगों के लिए होती हैं। अमूमन नए लोगों को उसमें एंट्री नहीं दी जाती है। कुछ खास लोग ही जानते हैं कि ‘रेव पार्टी’ कहां, कब और कैसे होगी। 
इसकी कजास वजह है इन पार्टियों में ड्रग्स का इस्तेमाल और सेक्स! क्योंकि ये दो चीजें भागने और जेल जाने के लिए काफी हो सकती हैं। इसलिए, ज्यादातर खुफिया बनाए रखी जाती है।
कुछ महीने पहले पुलिस ने इगतपुरी के ‘मानस रिजॉर्ट’ इलाके में एक बंगले से दक्षिण फिल्म इंडस्ट्री की कुछ लड़कियों को ‘रेव पार्टी’ के साथ रंगेहाथ गिरफ्तार किया था!
नशा करने वालों के लिए, रेव पार्टियों को ‘सेफ शेल्टर’ या ‘फैसिलिटी’ माना जाता है। रेव पार्टियों में नशे का खूब इस्तेमाल किया जाता है। इनमें एसटीसी, केटामाइन, एमडीएमए, एमडी, हैश, कोकीन टाइप हाई नशीली चीजे शामिल हैं। शराब, सिगरेट और हुक्का का भी इस्तेमाल किया जाता है।
रेव पार्टियों में जोरदार इलेक्ट्रिक ट्रान्स म्यूजिक बज रहा है। ताकि शख्स ड्रग्स लेने के बाद लंबे टाइम तक ‘मूड’ में रह सके!
इलेक्ट्रॉनिक ट्रान्स म्यूजिक की आवाज को तेज करने के लिए एक खास म्यूजिक सिस्टम का इस्तेमाल किया जाता है। तंग कपड़ों में लड़के लड़कियां म्यूजिक पर झूमते हैं। कुछ रेव पार्टियां 24 घंटे से लेकर तीन दिन तक चलती हैं।
पार्टी में लेजर शो, प्रोजेक्टेड कलर इमेज, विजुअल इफेक्ट्स और फॉग मशीन का भी इस्तेमाल किया जाता है। रेव पार्टी में जो गाने बजाए जाते हैं उनमें बहुत कम शब्दों वाले गाने होते हैं। ट्रान्स म्यूजिक फरेबकारी की वजह बनता है। जिसे रेव पार्टी के लोग खूब पसंद करते हैं.
क्लब के मालिक और आर्गेनाइजर रेव पार्टियों में नशीली दवाओं के इस्तेमाल के लिए हौसलाफजाई करते हैं। यहां बोतलबंद पानी की कीमत ज्यादा होती है।
पार्टी की प्लानिंग करने से लेकर पार्टी के आखिर तक सिंबॉलिक लैंग्वेज का इस्तेमाल किया जाता है। इन पार्टियों को अलग-अलग जगहों पर ऑर्गनाइज किया जाता है। ताकि आम लोगों को शक न हो कि पार्टी चल रही है.
कई पार्टियों में ‘रेव हट’ भी बनाई जाती है। अगर कोई पार्टी के बाद सेक्स करना चाहता है तो उसके लिए यह ‘खास सहूलियत’ है।
रेव पार्टी बंगलों में या मुंबई, गोवा, पुणे, बैंगलोर के साथ-साथ खंडाला, लोनावला, कर्जत, खालापुर, इगतपुरी में एक सुरक्षित प्लेस पर ऑर्गनाइज की जाती है।
रेव पार्टियों प्लानिंग बेहद गुपचुप तरीके से की जाता है। नारकोटिक्स डिवीजन की जांच एजेंसियों के रडार से बचने के लिए लोगों को तरह-तरह से इनवाइट किया जाता है। रेव पार्टी के इनविटेशन के लिए सोशल मीडिया और सिंबॉलिक लैंग्वेज का भारी इस्तेमाल किया जाता है।
ड्रग कल्चर में शामिल आदमी या बच्चे छोटे ग्रुप में बनाते हैं। और उनके जरिये से बाकी लोगों को बुलावा भेजा जाता है।
रेव पार्टी के ऑर्गनाइजर का एक ‘सीक्रेट कोड’ होता है। इसलिए कोई भी इस पार्टी में शामिल नहीं हो सकता है। अक्सर यह जानकारी ‘मुंह से मुँह’ द्वारा एक शख्स से दूसरे शख्स तक पहुँचाई जाती है।
कुल मिलाकर कहा जाए तो धरती पर सारे गुनाह एक साथ किए जाने का नाम है रेव पार्टी, जहां इब्लीस को सबसे ज्यादा खुश किया जाता है ।
आपको यह जानकारी कैसे लगी कमेंट कर के जरूर बताए ।
Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *