Connect with us

Current Affairs

हाईकोर्ट के रडार पर YOGI का बुलडोजर, संबंधित अफसर, कोर्ट में तलब

Published

on

हाईकोर्ट के रडार पर YOGI का बुलडोजर, संबंधित अफसर कोर्ट में तलब

हाईकोर्ट के रडार पर YOGI का बुलडोजर, संबंधित अफसर कोर्ट में तलब

बुलंदशहर : बुलंदशहर जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने 29 मार्च को एरोसिटी रेजीडेंसी में अवैध रूप से बुलडोजर चलाया, जिसके लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अधिकारियों को तलब किया है.
बुलंदशहर : यूपी में दूसरी बार योगी आदित्यनाथ की सरकार बनते ही सीएम योगी ने बेलगाम नौकरशाही पर नकेल कसते हुए कहा कि माफिया, गुंडों और बदमाशों की अवैध संपत्तियों पर ही बुलडोजर चलाए जाएं, साथ ही अच्छाई और शांति की तरह। लोग बुलडोजर के नीचे न आएं। लेकिन योगी के बेलगाम अधिकारियों के होश उड़ गए और लोगों की जायज संपत्ति भी बुलडोजर से कुचल दी गई।
बुलंदशहर के झाझर में यमुना विकास प्राधिकरण और बुलंदशहर जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने 29 मार्च को एयरोसिटी रेजीडेंसी पर बुलडोजर चलाया था, होश खो देने वाले यमुना विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के स्टे आदेश के बाद यह कार्रवाई की. इससे नाराज इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यमुना विकास प्राधिकरण के सीईओ (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) अरुण वीर सिंह समेत 06 अधिकारियों को व्यक्तिगत रूप से तलब किया है.
इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार इलाहाबाद उच्च न्यायालय द्वारा यमुना विकास प्राधिकरण के सीईओ अरुण वीर सिंह, ओएसडी शैलेंद्र सिंह, एसडीएम सिकंदराबाद राकेश कुमार, डीजीएम राजेंद्र कुमार भाटी, तहसीलदार विनय भदौरिया और वरिष्ठ प्रबंधक विकास कुमार को व्यक्तिगत रूप से पेश किया गया. मैंने तलब किया है। कोर्ट ने कहा है कि कोर्ट में व्यक्तिगत पेशी से हुए नुकसान की भरपाई के बाद ही छूट दी जा सकती है.
यानी एरोसिटी रेजीडेंसी में यमुना विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को हुए नुकसान की भरपाई के बाद प्राधिकरण के अधिकारी चाहें तो अपना पक्ष रखने के लिए अपने वकील से मिल सकते हैं. उच्च न्यायालय ने एरोसिटी रेजीडेंसी में बुलडोजर की कार्यवाही को अवमानना ​​की अदालत मानकर 06 अधिकारियों को 16 अगस्त को व्यक्तिगत रूप से अदालत में पेश होने का आदेश दिया है। उसी अदालत की सख्ती के बाद यमुना विकास प्राधिकरण के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। वहीं बुलंदशहर व अधिकारियों ने हाईकोर्ट में जवाब दाखिल करने की तैयारी शुरू कर दी है.
इस संबंध में एरो सिटी रेजीडेंसी के कानूनी सलाहकार योगेश कुमार राजौरा का कहना है कि यमुना विकास प्राधिकरण की यह कार्रवाई पूरी तरह से अवैध थी, हमने यमुना विकास प्राधिकरण को कोर्ट का स्टे ऑर्डर दिखाने की कोशिश की थी, लेकिन हमारी नहीं सुनी गई और रेजिडेंसी पर बुलडोजर चला दिया। चला गया। हमारे रुख को सही मानते हुए हाईकोर्ट ने यमुना विकास प्राधिकरण और बुलंदशहर के छह अधिकारियों को व्यक्तिगत रूप से तलब किया है.
Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *