Connect with us

Current Affairs

पुणे – MNS प्रमुख का मस्जिद के सामने हनुमान चालीसा बजाने से इनकार ।। राज ठाकरे ने पद से निकाला ।।

Published

on

पुणे – MNS प्रमुख का मस्जिद के सामने हनुमान चालीसा बजाने से इनकार ।। राज ठाकरे ने पद से निकाला ।।
पिछले हफ्ते ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार से मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की थी। बयान के कारण मनसे के कई मुस्लिम नेताओं ने इस्तीफा दे दिया। मोरे ने कहा था कि मैं अपने चुनावी वार्ड में मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा नहीं खेलूंगा।
पुणे: महाराष्ट्र में मनसे प्रमुख राज ठाकरे की इच्छा के खिलाफ मस्जिदों के सामने लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा बजाने से इनकार करने पर पार्षद वसंत मोरे को गुरुवार को पार्टी की पुणे इकाई के प्रमुख के पद से बर्खास्त कर दिया गया.
पुणे - MNS प्रमुख का मस्जिद के सामने हनुमान चालीसा बजाने से इनकार ।। राज ठाकरे ने पद से निकाला ।।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, मनसे नेता और साथी पार्षद साईनाथ बाबर को पार्टी की पुणे इकाई का नया प्रमुख नियुक्त किया गया है।

पिछले हफ्ते, ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार से मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का आह्वान किया था और चेतावनी दी थी कि अगर वह ऐसा करने में विफल रही, तो मनसे नेता मस्जिदों के सामने लाउडस्पीकर लगाएंगे और हनुमान चालीसा बजाएंगे।
इस बयान के कारण मनसे के कई मुस्लिम नेताओं ने इस्तीफा दे दिया। पार्टी नेता मोरे, जिन्हें पिछले साल मनसे शहर इकाई का प्रमुख नियुक्त किया गया था, ने सार्वजनिक रूप से घोषणा की कि वह ठाकरे के आह्वान पर ध्यान नहीं देंगे।
मोरे ने कहा था कि मैं अपने चुनावी वार्ड में मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा नहीं खेलूंगा। मुस्लिम समुदाय के कई सदस्य मुझे वोट देते हैं।
मोरे पर तंज कसते हुए पार्टी महासचिव अजय शिंदे ने कहा था कि मनसे प्रमुख के आदेश अंतिम हैं और पार्टी में कोई और इस पर अलग रुख नहीं अपना सकता।
मोरे और बाबर केवल दो मनसे नेता हैं जो 2017 के निकाय चुनावों में पीएमसी के लिए चुने गए थे। कटराज से ज्यादा मुस्लिम आबादी वाले इलाके जीते गए।
ठाकरे को मोरे द्वारा उठाए गए रुख के बारे में सूचित किए जाने के बाद, उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं अनिल शिदोर, राजेंद्र वागास्कर और बाबर को मुंबई में अपने आवास पर बुलाया। ठाकरे ने तब घोषणा की कि बाबर मनसे के नए शहर इकाई प्रमुख होंगे। मोरे ने निर्णय का स्वागत किया और पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।
Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *