Connect with us

Current Affairs

मुंबई : 1,000 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त, कस्टम एजेंट मिन्ननाथ और कोंडाईभाऊ गिरफ्तार

Published

on

1,000 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त, कस्टम एजेंट मिन्ननाथ और कोंडाईभाऊ गिरफ्तार

SD24 News Network

मुंबई : 1,000 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त, कस्टम एजेंट मिन्ननाथ और कोंडाईभाऊ गिरफ्तार
नवी मुंबई, 10 अगस्त: राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) और सीमा शुल्क विभाग ने नवी मुंबई के नवा शीवा बंदरगाह पर 1,000 करोड़ रुपये की दवाओं को जब्त किया है। यह पता चला है कि प्लास्टिक पाइप के जरिए हेरोइन ड्रग्स की तस्करी की जा रही है।



दवाओं को समुद्र के रास्ते अफगानिस्तान और ईरान से मुंबई लाया गया था। यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। ड्रग माफिया ने कंटेनर में प्लास्टिक की पाइप में हेरोइन छिपा रखी थी। प्लास्टिक को इस तरह से चित्रित किया गया था कि यह बांस की छड़ी की तरह दिखता था। इतना ही नहीं, ड्रग माफिया ने इस सामग्री को आयुर्वेदिक दवा के रूप में फेक दिया था।



मामले में दो कस्टम एजेंटों को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा, आयात और वित्त की आपूर्ति करने वाले एक व्यक्ति को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। दोनों को मुंबई लाया जाएगा।
पुलिस ने नेरुल में एमबी शिपिंग और लॉजिस्टिक सॉल्यूशंस के कस्टम एजेंट मिन्ननाथ बोडके और मुंबई के कोंडाईभाऊ गुंजल को गिरफ्तार किया है। उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।



सीमा शुल्क विभाग की यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। इससे पहले, जनवरी 2019 में, पंजाब पुलिस की एसटीएफ ने अमृतसर में 194 किलोग्राम हेरोइन जब्त की थी। मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था।
मामले की जांच करते हुए, आरोपी बोडके ने मोहम्मद नुमान नाम के एक व्यक्ति और दिल्ली स्थित निर्यातक और आयातक सुरेश भाटिया नामक एक व्यक्ति से मुलाकात की थी। भाटिया को पहले ड्रग तस्करी मामले में गिरफ्तार किया गया था। इस मामले के पीछे एक बड़ा रैकेट होने की संभावना है। अधिकारी उस संबंध में जांच कर रहा है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *