Connect with us

महाराष्ट्र

नांदेड : असना ब्रिज चोरी की खबर आग की तरह फ़ैल रही है, जानिये क्या है मामला

Published

on

SD24 News Network Network : Box of Knowledge
demo pic
एसडी 24 न्यूज़
नांदेड सिटी से बाहर जाते समय आसना नदी पर एक उड़ान पूल बनाया गया था जो काफी चर्चा का विषय बना हुआ था. इस ब्रिज को लेकर चौड़ाई और उंचाई पर कई सवाल उठाये गए थे. यह चर्चा काफी दिनों तक चली और कुछ दिन के बाद ऐसे ख़त्म हो गयी मानो जैसे दिए से तेल ख़त्म हो चुका हो. आखिर यह चर्चा का विषय क्यों बना हुआ था यह भी एक सवाल है. क्यूंकि पुराना ब्रिज इतना पुराना है जो अंग्रेजो को जमाने में बनाया गया हो. फिर भी उसकी चौड़ाई नए ब्रिज से कई ज्यादा है. ऊंचाई और घुमाव भी सही सही से किया गया है. जबकि नए ब्रिज की ना तो ऊंचाई सही है ना चौड़ाई और ना ही घुमाव ढंग का है कैर छोडिये यह बात तो पुरानी हो गयी.
आसना ब्रिज को लेकर एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है ओ सबको चौका कर रख देगा. जी हाँ आप ने सही पढ़ा सबको चौकाने वाली बात यह है की आसना नदी पर बना हुआ उड़ान पूल चोरी हो चुका है. आईये जानते है वह कैसे ?
अब नए मामले की और बढ़ते है. आपको बता दें की आसना का उड़ान पूल जिस जगह पर है वह जमीन जमीन मालकों से पूल के लिए संपादित ही नहीं की गयी थी. हमारे पास उपलब्ध सन 1996, 1999, 2000, 2003, 2007, में बने सरकारी नकाशों के अनुसार ब्रिज की जगह अलग अलग बताई गयी है लेकिन सन 2018 के नाकाशे में उड़ान पूल उस जगह से गायब ही नजर अ रहा है. इस बात का अंदाजा पूल के दोनों तरफ का टर्न देखकर आम आदमी भी लगा सकता है के जहां ब्रिज बनना चाहिए था वहां नहीं बनाया गया. जिसका पाठपुरावा किया जा रहा है. बता दें की संपादित जमीन के जमीन मालकों को अभीतक उनका मुआवजा भी पुरी तरह से नहीं मिल पाया है इसकी भी चर्चा हो रही है. और इस संबंध में उप विभागीय अधिकारी तथा भू सम्पादन अधिकारी नांदेड इनके पास यह मामला न्यायप्रविष्ट है. लगातार अपडेट के लिए हमसे जुड़े रहे जैसी जैसी जानकारी बांधकाम विभाग और भू सम्पादन विभाग से मिलेगी हम आप से शेयर करेंगे. साथ ही उन जमीन मालकों से भी आपको रूबरू करायेंगे जिनकी जमीने संपादित की गयी है जो आज भी वह सरकारी ऑफिसों के चक्कर काट रहे है
Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *