google-site-verification=-0-aIR21I3n381PMBCnT4ad3SVFW6ZHshsbEShjca74

चुनाव से पहले भाजपा का दो सीटों पर विजय किया जल्लोष ...
Connect with us

Uncategorized

चुनाव से पहले भाजपा का दो सीटों पर विजय किया जल्लोष

Published

on

SD24 News Network Network : Box of Knowledge
भारतीय जनता पार्टी के दो उम्मीदवार बिना चुनाव हुए जीत गए है. अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को यह सफलता मिली है. आलो ईस्ट और याचुली विधानसभा सीट पर भाजपा के उम्मीदवारो को जीत मिली है. सर केंटो जिनी और ताबा तेडीर को निर्विरोध चुनाव जीत लिया है. केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरन रिजिजू ने ट्वीट कर यह जानकारी दी.
देश में लोकसभा चुनाव का दौर शुरू है. उसके साथ आँध्रप्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, जैसे राज्यों में विधानसभा का चुनाव हो रहा है. कांग्रेस ने अरुणाचल प्रदेश की ५३ सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किये है. अरुणाचल में विधानसभा की ६० सीटे है. यह पेमा खांडू के नेतृत्र्व में भाजपा की सरकार है. अरुणाचल प्रदेश में ११ अप्रैल को विधानसभा का चुनाव होने वाला है. उसके पहले ही भाजपा को दो जगह पर जीत मिलगई है.
अरुणाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन भरने की अंतिम तारीख 25 मार्च थी. सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम क्षण तक केंटिनो जिनी के खिलाफ कोई नामांकन दाखिल नहीं किया गया. जिसके कारण कोई भी उम्मीदवार नहीं होने के कारण केंटो जीनी को विजय घोषित किया गया. अरुणाचल वेस्ट के सांसद और केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए यह जनकारी दी.
वही दूसरा उम्मीदवार के जीतने की जानकारी किरन रिजिजू ने ट्वीट के माध्यम से दी. ताबा तेडीर दूसरे उम्मीदवार है जो विधानसभा चुनाव में निर्विरोध जीत कर आए है. विधानसभा याचुली (१६) सीट पर निर्विरोध जीत मिली है. तेडीर के विरोध में भी कोई उम्मीदवार नहीं उतरा। जिसके कारण भाजपा को इन दोनो सीटों पर जीत मिली है. आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को फ़ायदा मिल सकता है.

Loading…


Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.