Connect with us

Insurance

किन कारों में सबसे Cheapest Insurance Rates हैं ?

Published

on

किस कारों में सबसे Cheapest Insurance Rates हैं ?

SD24 News Network

किस कारों में सबसे Cheapest Insurance Rates हैं ?
बहुत से लोग बाहर जाते हैं और केवल कुछ कारकों के आधार पर खरीदने के लिए एक कार चुनते हैं, जैसे कि यह जिस तरह दिखता है, सुरक्षा रेटिंग, इंजन की शक्ति, हैंडलिंग, और कथित गुणवत्ता, और निश्चित रूप से, कीमत। हालांकि, लागत-सचेत और विवेकपूर्ण खरीदारों के एक मुट्ठी भर आगे थोड़ा और भी लगता है, रखरखाव लागत और कार बीमा (Insurance) की लागत जैसे कारकों को देखते हुए।

प्रत्येक कार मॉडल के लिए बीमा (Insurance) की लागत का पता लगाने का एक तरीका जिसे आप खरीदने पर विचार कर रहे हैं, बस अपने बीमा एजेंट को कॉल करें और मॉडल की अपनी सूची से खड़खड़ करें। हालाँकि, यह समय लेने वाली है, और इसका मतलब यह भी है कि अगर आपको नए कार मॉडल विचार बाद में मिलते हैं, तो अधिक जानकारी मांगने के लिए आपको वापस जाना होगा।
भविष्य के बीमा प्रीमियम को ध्यान में रखते हुए कार के लिए खरीदारी करने का एक बेहतर तरीका उन कारकों को समझना है जो कार मॉडल में अंतर के आधार पर बीमा कंपनियों के प्रीमियम की गणना करते हैं। यदि आप सबसे सस्ती बीमा (Insurance) दर वाले कार मॉडल की तलाश कर रहे हैं, तो कार बीमा दरों को प्रभावित करने वाले इन पांच कारकों के बारे में जानें:

1. कम लागत कम बीमा प्रीमियम के बराबर है
(Lower cost equals low insurance premium)
इस सरल नियम को समझने के द्वारा शुरू करें: जिन कारों की कीमत कम होती है, वे भी बीमा (Insurance) के लिए कम खर्च करती हैं। इसलिए, जब आप जिस मॉडल पर विचार कर रहे हैं, उसकी कीमत पर असर पड़ेगा कि आप मासिक ऑटो भुगतान के लिए कितना भुगतान करते हैं, तो यह आपके द्वारा बीमा (Insurance) में भुगतान की जाने वाली राशि को भी प्रभावित करेगा।
2. कार ड्राइविंग खुशी की डिग्री
(The degree of car-driving pleasure)
यदि आप ऐसी कार ढूंढते हैं जो आपके वाहन चलाने के लिए मज़ेदार नहीं है, तो आपका बीमा प्रीमियम (Insurance  premium) भी यथासंभव कम रखा जाएगा। जितना ज्यादा कार चलाने के लिए मज़ेदार बनाया जाता है, दरें उतनी ही अधिक होती हैं। एक क्रूर बीमा (Insurance) उद्योग की चाल की तरह लग रहा है? अंगूठे के इस नियम में वास्तव में कुछ बहुत ही समझदार जांघिया हैं। अधिक हॉर्सपावर (Horsepower) और स्पोर्ट-ट्यून सस्पेंशन (Sport-Tune Suspension) वाली कारें औसतन कठिन और अधिक खतरनाक तरीके से चलने वाली हैं। मिनी-वैन बनाम पोर्श में खतरे के कारक के बारे में सोचें।

3. उस कार को चलाने वाले औसत व्यक्ति का प्रोफाइल
(Profile of the average person who drives that car)
इंश्योरेंस कंपनियां प्रत्येक दिए गए मॉडल के औसत ड्राइवर की तरह प्रोफाइल पर नजर रखती हैं। वे इस प्रोफाइल के हिस्से में अपनी दरों को आधार बनाते हैं। क्या लागत को बढ़ाता है, पीक कमिंग घंटे के दौरान ड्राइविंग, रात में ड्राइविंग और आक्रामक तरीके से ड्राइविंग करने की प्रवृत्ति जैसे कारकों के साथ प्रोफाइल हैं।
4. एक कार जो ऑटो चोरी के मामले में रैंक करती है
(A car that ranks in terms of auto thefts)
काफी बस, कारों है कि चोरी हो अधिक बार बीमा (Insurance) के लिए अधिक महंगे हैं। यह निश्चित रूप से समझ में आता है: बीमा कंपनी का अनुमान है कि एक उच्च संभावना है कि आपकी कार चोरी हो जाएगी यदि आप एक अक्सर चोरी हुए मॉडल खरीदते हैं। इसका मतलब है कि आपके प्रीमियम के लिए बड़ा डॉलर संकेत है।

5. सुरक्षा रिकॉर्ड और विशेषताएं
(Safety record and features)
एक बेहतर सुरक्षा रिकॉर्ड वाली कारें और जो अधिक सुरक्षा सुविधाओं से लैस हैं, स्वाभाविक रूप से कम चिकित्सा बिल-संबंधी दावों के जोखिम को कम करती हैं और, यह आपके लिए भुगतान करने के लिए कम ऑटो बीमा प्रीमियम (Insurance  premium) में बदल जाएगा।
किशोरावस्था के लिए सबसे सस्ती बीमा दर के साथ कार की तलाश में इन पांच कारकों को ध्यान में रखें।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *