google-site-verification=-0-aIR21I3n381PMBCnT4ad3SVFW6ZHshsbEShjca74 अगर आपके पास है पुराने नोट और Coins, तो आप है लखोपति । यहां जानिए Details
Connect with us

How To

अगर आपके पास है पुराने नोट और Coins, तो आप है लखोपति । यहां जानिए Details

Published

on

SD24 News Network –
अगर आपके पास है पुराने नोट और Coins, तो आप है लखोपति । यहां जानिए Details

अगर आपके पास है पुराने नोट और Coins, तो आप है लखोपति । यहां जानिए Details

बेचें पुराने नोट और सिक्के: अगर आपके पास पुराने नोट और नोट हैं तो यह खबर आपके लिए है। क्योंकि इससे आप हजारों नहीं हजारों कमा सकते हैं। आप नहीं जानते कि बाजार में इसकी डिमांड बहुत ज्यादा है। कुछ लोग पुराने नोटों और सिक्कों का संग्रह रखना पसंद करते हैं और इसलिए वे इसके लिए आपको मोटी रकम देने को तैयार हैं। बस जो सिक्के और नोट आपके पास होने चाहिए, उनमें कोई न कोई खासियत होनी चाहिए। वह भी वही खासियत जो खुद आरबीआई ने जारी की है। आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

1 रुपये के सिक्के की खासियत
अगर हमारे देश की आजादी से पहले आपके पास ₹1 का चांदी का सिक्का है तो आपको इसके बदले 2 लाख रुपए मिल सकते हैं। यह सेल के सेलर्स और बायर्स पर निर्भर करता है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस तरह के सिक्कों की इस दुनिया में काफी डिमांड है. क्या पता इसके बदले में आपको एक बार में ₹2 लाख रुपए मिल जाएं।

25 पैसे के सिक्के की खासियत
इन सिक्कों के साथ वैष्णो देवी का एक सिक्का भी है जिसे लोग बहुत शुभ मानते हैं। यकीन मानिए आप इस कॉइन से ₹1000000 तक कमा सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई लोग इन सिक्कों के लिए मुंहमांगी कीमत भी चुकाते हैं।

2 रुपये के सिक्के की विशेषताएं
आपके पास जो 2 रुपए का सिक्का है उस पर वर्ष 1994 लिखा होना चाहिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है। इसके साथ ही अगर आपके 2 रुपए के सिक्के में हाथी की तस्वीर है तो यकीन मानिए आपकी किस्मत खुल गई है। अगर आपके सिक्के पर ये दोनों बातें लिखी हैं तो आपको इस सिक्के के 6 लाख रुपए मिलेंगे। विश्व खाद्य दिवस के मौके पर बनाए गए इस सिक्के के पिछले हिस्से पर एक डिजाइन भी है। मान लीजिए अगर आपके पास ऐसे 10 सिक्के हैं तो समझ लीजिए कि आपको रातों-रात 60 लाख रुपए का मुनाफा हो जाएगा।

Advertisement

इन सिक्कों को कहां बेचें
इस सिक्के को बेचने के लिए आपको इन आधिकारिक वेबसाइट coinbazzar.com या quikr.com पर जाना होगा। इन सभी वेबसाइट पर जाकर आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा। आपको इन वेबसाइटों पर एक विक्रेता के रूप में अपना पंजीकरण कराना होगा। इसके बाद आपके पास जो सिक्का/नोट है उसकी फोटो खींचनी होगी। जिसके बाद इसे वेबसाइट पर अपलोड करना होगा।

Continue Reading
Advertisement
1 Comment

1 Comment

  1. Nfffcm

    January 1, 2024 at 9:03 pm

    alternatives to allergy pills exact allergy pills allergy medication primary name

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *