google-site-verification=-0-aIR21I3n381PMBCnT4ad3SVFW6ZHshsbEShjca74 MADMA ड्रग क्या है और कितना खतरनाक ?
Connect with us

How To

MADMA ड्रग क्या है और कितना खतरनाक ?

Published

on

SD24 News Network –

MADMA ड्रग क्या है और कितना खतरनाक

MADMA ड्रग क्या है ? और कितना खतरनाक ?

हमारे मस्तिष्क में हाइपोथैलेमस नामक एक क्षेत्र होता है जो भूख, प्यास, प्रेम, स्नेह, यौन उत्तेजना को नियंत्रित करता है। आपने सुना होगा कि प्यार भूख प्यास से मरता है। जब प्यार होता है तो दिमाग के इस हिस्से में एक रासायनिक लोच होती है।
रईसों और कुलीनों द्वारा आयोजित रेव पार्टियों में, एमडीएमए नामक एक दवा का उपयोग किया जाता है। हालांकि इस दवा की खोज चिकित्सा विज्ञान ने मानव हित के लिए की थी, लेकिन 1980 से इसका इस्तेमाल रेव पार्टियों में किया जा रहा है। इस दवा को लेने वाला व्यक्ति किसी के प्रति काफी भावुक और संवेदनशील हो जाता है। इसका फायदा उठाकर लोग सेक्स करते हैं।
इस दवा का उपयोग केवल वैज्ञानिक उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है।
MADMA मस्तिष्क के हाइपोथैलेमस को प्रभावित करता है और व्यक्ति को भूख और प्यास से रहित बनाता है। इसका लेने वाला 5/6 घंटे तक कामोत्तेजना से भरा रहता है और संगीत सुनकर बहुत भावुक हो जाता है। यह दवा इतनी ऊर्जा से भरती है कि पुरुष हो या महिला, वह कई लोगों के साथ यौन संबंध बनाने लगता है जो कि रेव पार्टियों का मुख्य उद्देश्य होता है।
वाइस न्यूज ने इस ड्रग पर एक वीडियो बनाया जिसमें बहुत अमीर लोग लग्जरी क्रूज पर इस ड्रग का सेवन करते हैं और जानवरों की तरह एक-दूसरे के साथ सेक्स करते हैं। दवा का असर खत्म होते ही व्यक्ति डिप्रेशन में चला जाता है।
क्यों चर्चा में है एमडीएमए दवा:
फेमस टिक टॉक स्टार सोनाली फोगट गोवा के एक क्लब में पार्टी करने गई थीं। वहां उन्हें ड्रग ड्रिंक में धोखे से 1.5 ग्राम MADMA डालकर खिलाया गया। दवा देने के बाद आरोपी सोनाली के साथ दो घंटे तक शौचालय में बंद रहे। उसके बाद सोनाली की मौत हो जाती है। ये सारी बातें पुलिस शुरुआती जांच में बता रही है। आरोपी सोनाली को बाथरूम में क्यों ले गया था, इस पर पुलिस ने कोई जवाब नहीं दिया है।
Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *