Connect with us

अजब गज़ब

historical atrocities. ऐतिहासिक अत्याचार हैं जिनके बारे में ज्यादातर लोग नहीं जानते हैं?

Published

on

ऐतिहासिक अत्याचार हैं जिनके बारे में ज्यादातर लोग नहीं जानते हैं

SD24 News Network – ऐतिहासिक अत्याचार हैं जिनके बारे में ज्यादातर लोग नहीं जानते हैं?

जब धर्मयुद्ध की बात आती है तो आप शायद मध्य पूर्व में धर्मयुद्ध के बारे में सोचते हैं। अक्सर भुला दिए गए यूरोपीय धर्मयुद्ध हैं – उनमें से मुख्य रूप से अल्बिजेंसियन धर्मयुद्ध। दक्षिणी फ्रांस के आसपास, 1200 के दशक में ईसाई धर्म का एक संप्रदाय था जिसे कैथर कहा जाता था।
कैथरों ने भौतिकवाद-विरोधी अभ्यास किया और गरीबी और धर्मपरायणता का प्रचार किया। उनके लिए दुख की बात है कि उनकी शिक्षाएं चर्च के विचारों के खिलाफ गईं और इसने उन्हें एक दुश्मन बना दिया।
1209 से 1215 तक कैथारों को नष्ट करने के उद्देश्य से एक बड़े पैमाने पर धर्मयुद्ध हुआ। कैथर क्षेत्र को जल्दी से अपने कब्जे में ले लिया गया और नागरिकों के खिलाफ हिंसा के चरम कार्य हुए। एक प्रसिद्ध मामले में, पापल विरासत ने अपराधियों को एक शहर में प्रत्येक पुरुष, महिला और बच्चे को मारने के लिए कहा, भले ही वे कैथोलिक हों क्योंकि “भगवान उन्हें सुलझा लेंगे”।
इस धर्मयुद्ध में 100,000 ईसाइयों को पागल हिंसा के क्रूर अभियान में मार डाला गया था। इसे नरसंहार कहा गया है और यह सच है। लक्ष्य भूमि या कोई धार्मिक प्रतीक नहीं था – लक्ष्य लोगों के एक पूरे समूह को मिटाना और नष्ट करना था।
नरसंहार का पहला चरण 120 9-1215 से शहर-दर-शहर नरसंहार था। फिर 1216 में जब “धर्मयुद्ध” समाप्त हुआ, तो कैथारों ने विद्रोह कर दिया और इस क्षेत्र पर पुनः कब्जा कर लिया।
परिणामस्वरूप, पोप ने 1217 में एक नया धर्मयुद्ध और 1225 तक और संघर्ष का आह्वान किया। इसके परिणामस्वरूप मोथ कैथर का नरसंहार हुआ, हालांकि शेष को भूमिगत कर दिया गया था।
इस प्रकार इस क्षेत्र में शेष कैथारों को हिंसक रूप से जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए एक जांच स्थापित की गई थी। हजारों महिलाओं के साथ बलात्कार किया गया, शहरों को नष्ट कर दिया गया।
दक्षिणी फ्रांस की पूरी आबादी को साइट पर ही मार डाला गया था, और विनाश के लिए लक्षित किया गया था।
Continue Reading
Advertisement
3 Comments

3 Comments

  1. Rastrear telefone

    February 10, 2024 at 8:24 pm

    Melhor aplicativo de controle parental para proteger seus filhos – Monitorar secretamente secreto GPS, SMS, chamadas, WhatsApp, Facebook, localização. Você pode monitorar remotamente as atividades do telefone móvel após o download e instalar o apk no telefone de destino.

  2. Rastrear Celular

    February 8, 2024 at 6:43 am

    Rastreador de celular – Aplicativo de rastreamento oculto que registra localização, SMS, áudio de chamadas, WhatsApp, Facebook, foto, câmera, atividade de internet. Melhor para controle dos pais e monitoramento de funcionários. Rastrear Telefone Celular Grátis – Programa de Monitoramento Online.

  3. Hitbdz

    January 1, 2024 at 4:00 pm

    prescription allergy medicine list best generic allergy pills best non prescription allergy medication

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *