Connect with us

महाराष्ट्र

महाराष्ट्र : खाकी वर्दी की आड़ में चल रही गुंडागर्दी रोकें – संभाजी ब्रिगेड

Published

on

SD24 News Network Network : Box of Knowledge
SD24 News Network
खाकी वर्दी की आड़ में चल रही गुंडागर्दी रोकें  – संभाजी ब्रिगेड
सतारा: मराठा सेवा संघ संभाजी ब्रिगेड के मुंबई अध्यक्ष अमोल जाधवराव पिछले तीन महीनों से अपने पैतृक गांव झरवाड़ी में LockDow के कारण रह रहे हैं। जब उनका भतीजा सरपंच को यह बयान देने गया कि ग्राम पंचायत को उस स्थान पर काम नहीं करना चाहिए जहाँ अदालत रहती है, तो उसका सरपंच और उसके भाई द्वारा अपमान किया गया और उसे पीटा गया। इसलिए, वह मामला दर्ज करने के लिए ठाणे के सतारा तालुका पुलिस स्टेशन गए थे। 



चर्चा के दौरान, तालुका पुलिस स्टेशन के कांस्टेबल सावंत ने आवेदनकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज करने की धमकी दी कि अगर आप शांत नहीं रहते हैं। इस संबंध में, जाधवराव खुद एक सामाजिक कार्यकर्ता और उनके भतीजे कांस्टेबल सावंत से चर्चा कर रहे थे। लेकिन उसने उन्हें धमकी देते हुए कहा कि उन्हें यहां नहीं बोलना चाहिए अन्यथा वे आपके खिलाफ आरोप दायर करेंगे।



जब वह ठाणे अमलदार के साथ सिविल कमांडर भोंसले और वहां मौजूद कुछ अन्य लोगों के साथ चर्चा कर रहे थे और पूरे ठाणे में उन्हें मारना शुरू कर दिया। जब यह हो रहा था, उसने जाधवराव की गर्दन पकड़ ली और उसका सिर मेज पर मार दिया। पूरे दर्शकों ने मेज पर रखा कांच टुटा और उन्हें सिर पर जोर से मारा।



अगर पीड़ित के साथ गलत व्यवहार किया जा रहा है, और उसके हक़ में कोई आवाज उठाता है तो इसमें गलत क्या है? यदि कोई गलती है, तो प्रशासन को संवैधानिक तरीके से कार्रवाई करनी चाहिए, लेकिन जाधवराव ने प्रशासन और सरकार से सीधे सवाल किया है कि किसने गुंडागर्दी और मार-पीट जैसी भाषा का उपयोग करने की अनुमति दी।



हालांकि, इस तरह की जांच करने के बाद, उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए उन्होंने गृह राज्य मंत्री शंभुराज जी देसाई, विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर और जिला पुलिस अधीक्षक वैशाली सतपुते को आवेदन हैं। उन्होंने जल्द कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *