Connect with us

अजब गज़ब

Top 7 Trends In 5 Dangerous Beaches To Watch.दुनिया के 5 खतरनाक समुद्र तट

Published

on

SD24 News Network Network : Box of Knowledge

समुद्र तट विश्राम करने के लिए होतें हैं, किरणों को भिगोते हैं, और पानी में बिखरते हैं। जब हम  समुद्र तट पर ’हम प्राचीन सफेद रेत, कोमल लहरों और ताड़ के पेड़ों के बारे में सोचते हैं। हालांकि, सभी समुद्र तट इतने धन्य नहीं हैं। उनमें से कुछ घातक और खतरनाक कारकों के घर हैं, कुछ दूसरों की तुलना में अधिक स्पष्ट हैं। शार्क से लेकर विषैले सांप तक जंगली जानवरों से लेकर शक्तिशाली चीर धाराओं तक, समुद्र तट के कुछ हिस्से हैं जो अनुभव को थोड़ा सुखद बनाते हैं। इन समुद्र तटों में से कुछ स्पष्ट रूप से खतरनाक हैं, जबकि अन्य आपको यह महसूस करने के लिए दूसरा नज़र रखने की आवश्यकता हो सकती है कि आपको शायद वहां क्यों नहीं जाना चाहिए!

SD24 News Network Network : Box of Knowledge
गन्सबाई द्वीप, दक्षिण अफ्रीका
समुद्र तट को ग्रेट व्हाइट शार्क कैपिटल के रूप में भी जाना जाता है और जबकि इसमें सर्फिंग के लिए महान लहरें हैं, इसमें बड़ी संख्या में शार्क भी हैं जो चारों ओर दुबके हुए हैं। समुद्र तट का एक हिस्सा “शार्क घाटी” है जहां दुर्भाग्यपूर्ण सील के समुदाय दर्दनाक मुठभेड़ से पीड़ित हैं। जबकि हम इन पानी में अपने पैर की अंगुली को डुबोने का सुझाव भी नहीं देते हैं, कई कंपनियां लोगों को पिंजरे की सुरक्षा से दूर इन सफेद शार्क का सामना करने की अनुमति देती हैं।

SD24 News Network Network : Box of Knowledge
बोलसा चीका स्टेट बीच, कैलिफोर्निया
बोल्सा चीका स्टेट बीच के किनारे पर धूप सेंकते हुए, आप अपने आप को इस घातक आगंतुक के साथ पा सकते हैं। इस जहरीले पीले बेल वाले सांप ने पहली बार नहीं, बल्कि इस धूप वाले समुद्र तट पर राख को धोया है और इसकी खोज एक समुद्र तट पर चलने वाले ने की थी, जो लगभग मरे हुए साँप के ऊपर फँस गया था! साँप, जो आसानी से एक रबर inflatable के लिए गलत हो सकता है, पीछे और आगे तैर सकता है और तीन घंटे तक पानी के नीचे रह सकता है।
SD24 News Network Network : Box of Knowledge
वर्जीनिया बीच, वर्जीनिया
एक यात्रा समीक्षा ब्लॉग के अनुसार, 2014 में, वर्जीनिया बीच दुनिया में नौवां सबसे खतरनाक समुद्र तट था और केवल एक कारण से – जंगली लोमड़ियों। ये खतरनाक जानवर सिर्फ एक कुत्ते की तरह दिख सकते हैं लेकिन मोटे तौर पर अलग इरादे रखते हैं। 

समुद्र तट पर लोमड़ियों के कई झुंड दिखाई दिए हैं जिन्होंने न केवल धूप में आराम करने वाले कुछ समुद्र तट पर हमला किया है, बल्कि उनके पालतू जानवरों को भी। 2010 में कुछ हमलों के बाद, लोगों को चेतावनी दी गई थी कि “समुद्र तट पर न सोएं।”
SD24 News Network Network : Box of Knowledge
उत्तर प्रहरी द्वीप, अंडमान द्वीप
हिंद महासागर में बंगाल की खाड़ी के दूर तक एक सफेद-रेत के समुद्र तट के साथ एक सुंदर उष्णकटिबंधीय द्वीप है। मैनहट्टन के आकार के बारे में, समुद्र तट निर्जन नहीं है।
यह दुनिया की सबसे खतरनाक जनजातियों में से एक है – सेंटिनेलिस जनजाति। जबकि इस जनजाति के बारे में बहुत कुछ नहीं पता है, उदाहरण के लिए, उनमें से 15 या 500 हो सकते हैं, हम जानते हैं कि वे आधुनिक दुनिया, विशेषकर आगंतुकों से बचते हैं। कथित तौर पर, वे अपने रास्ते में आने वाले किसी भी व्यक्ति पर तीर चलाते हैं।

SD24 News Network Network : Box of Knowledge
किलौआ, हवाई
यह निश्चित रूप से कहीं है जहाँ आप इत्मीनान से दोपहर या पिकनिक के लिए जाना चाहते हैं। दरअसल, यह सलाह दी जाती है कि विजिटिंग तेज नज़र या इंस्टाग्राम सेल्फी से अधिक नहीं होनी चाहिए। क्यों?
अगले दरवाजे पर झूठ बोलना एक ज्वालामुखी है, जो 1983 से सक्रिय है और 6.5 मील की दूरी पर लावा फैलाता है, जिससे समुद्र तट पर पानी उबलता है क्योंकि यह लावा को ठंडा करता है। जबकि हम सभी एक स्पा दिन से प्यार करते हैं, हमें यकीन नहीं है कि ये तापमान आपके दिमाग में थे।
Continue Reading
Advertisement
1 Comment

1 Comment

  1. Pxavlb

    December 31, 2023 at 9:30 am

    prescription allergy medicine list names of prescription allergy pills best prescription allergy pills

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *