Connect with us

अजब गज़ब

HAZRAT MUSA KO DARIYA ME BAHANE SANDUKH KISNE BANAYA THA ?

Published

on

SD24 News Network Network : Box of Knowledge
SD24 News Network

तफ़सीर नईमी, जिल्द एक सफा 413 के मुताबिक़, हजरत मूसा अलैहिस्सलाम को जिस संदूख में रख कर दरिया नील के हवाले किया गया था उस संदूख बनाने वाले का नाम क्या था ?

जवाब : उस संदुख बनाने वाले का नाम सनूम था. और उससे यह वादा लिया गया था की इस राज को फाश ना करे. सनूम ने संदुख बनाया और उधर फिरौंन के तरफ से ऐलान हां. के जो शख्स उस बच्चे का पता बता दे जो बनी इस्राईल के घर पैदा हुआ तो उसे खूब इनाम व् इकराम से नवाजा जाएगा. सनूम के दिल में लालच और दुनिया की ऐश व् इशरत पैदा हो गयी और खबर देने के लिए फिरौंन के महल की और चल दिया. जैसे ही दरवाजे पर पहुंचा के अल्लाह ने जमीन को हुक्म दिया. जमीन ने उसे तखनो तक धंसा दिया.

फिर एक जोर की आवाज आई, ख़बरदार ! अगर राज को फाश किया तो जमीन में पूरा धंसा दिया जाएगा. सनूम वहशतनाक अंजाम के तसव्वुर से खौफजदा होकर वापस लौट आया. और संदूख इमरान के घर पहुंचाया. और अर्ज किया, मुझे उस पाकीजा बच्चे की सूरत दिखाओ. मान ने उस सनूम को मूसा अलैहिस्सलाम की जियारत कराई, सनूम ने जैसे ही मूसा अलैहिस्सलाम के नुरानी चहरे को देखा तो आप के कदम मुबारक को अपने आँखों से मलने लगा. आर आप पर ईमान ले आया.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *