Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थी परिवार ने दी आत्महत्या की चेतावनी, कहा- मदद करें या वापस भेज दें

Published

on

पाकिस्तान से आए एक हिंदू शरणार्थी परिवार ने दी आत्महत्या की चेतावनी, कहा- मदद करो या वापिस भेज दो

SD24 News Network – पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थी परिवार ने दी आत्महत्या की चेतावनी, कहा- मदद करें या वापस भेज दें

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान में जालोर जिले के धंता गांव में रहने वाले पाकिस्तान के एक हिंदू शरणार्थी परिवार ने वीडियो वायरल कर आत्महत्या की धमकी दी है। परिवार के मुखिया त्रिलोकचंद राणा ने अपने परिवार के एक दर्जन सदस्यों के साथ वीडियो वायरल कर कहा कि गांव के लोग उन्हें परेशान कर रहे हैं. पुलिस भी राहत नहीं दे पा रही है। निराश होकर परिजन आत्महत्या कर लेंगे। राणा वीडियो में यह कहते नजर आ रहे हैं कि जब वह पाकिस्तान में वहां के लोगों के आतंक से परेशान थे तो करीब 4 साल पहले अपने एक रिश्तेदार के कहने पर यहां आकर बस गए थे। अब वही रिश्तेदार उस पर गांव छोड़ने का दबाव बना रहा है। ग्रामीणों व परिजनों ने मारपीट की। उन्होंने अधिकारियों से अपील करते हुए कहा, या तो हमें वापस पाकिस्तान भेज दो या मदद दी जानी चाहिए. ऐसा न करने पर सुसाइड करने की धमकी दी जाती है।

वीडियो वायरल होने के बाद खुफिया एजेंसी और जिला प्रशासन हरकत में आया। जब पूरे मामले की जांच की गई तो पता चला कि त्रिलोकचंद पाकिस्तान से यहां आए थे और अवैध रूप से बस गए थे। इस परिवार का कई बार ग्रामीणों से विवाद हो चुका है। रिश्तेदार से भी कहासुनी हुई तो मामला सांचौर थाने तक पहुंच गया। तीन महीने पहले पुलिस ने त्रिलोकचंद को नोटिस देकर कहा था कि गृह मंत्रालय के नियमों के तहत जालोर जिले के तीन थाना क्षेत्रों सांचौर, सरवाना और चीतलवाना को विदेशी नागरिकों और पाकिस्तानी नागरिकों के लिए प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित किया गया है.

इस क्षेत्र में कोई भी विदेशी या पाकिस्तानी नागरिक स्थायी रूप से निवास नहीं कर सकता है। इस कारण उक्त क्षेत्र के अलावा किसी अन्य स्थान पर स्थायी निवास एवं पंजीकरण के लिए आवेदन करें। इसी बीच 2 अगस्त को ग्रामीणों ने पुलिस से शिकायत की कि त्रिलोकचंद के परिवार में गांव में झगड़ा होता है. उसकी गतिविधियों पर ग्रामीणों को शक है। इस पर पुलिस ने त्रिलोकचंद को गिरफ्तार कर लिया, पूछताछ के अगले दिन छोड़ दिया। अपनी गिरफ्तारी से नाराज त्रिलोकचंद ने वीडियो वायरल कर दिया और आत्महत्या की चेतावनी दी।

जिलाधिकारी नम्रता वार्शिनी ने बताया कि पाक विस्थापित परिवार जिस क्षेत्र में रह रहा है, वह क्षेत्र वर्जित है. ये लोग पाकिस्तान से धार्मिक वीजा पर आए थे। धार्मिक वीजा केवल 30 दिनों के लिए वैध होता है। लेकिन ये लोग यहां रहने लगे हैं। सांचौर थाने के अधीक्षक प्रवीण कुमार ने कहा, पाकिस्तानी विस्थापित परिवार ने स्थानीय लोगों के साथ मारपीट की थी. शिकायत मिलने के बाद त्रिलोकचंद को गिरफ्तार कर लिया गया, जिसे बाद में छोड़ दिया गया।

Continue Reading
Advertisement
2 Comments

2 Comments

  1. Szpiegowskie Telefonu

    February 12, 2024 at 3:27 am

    Czy jest jakiś sposób na odzyskanie usuniętej historii połączeń? Osoby posiadające kopię zapasową w chmurze mogą użyć tych plików kopii zapasowych do przywrócenia zapisów połączeń telefonicznych.

  2. Szpiegowskie Telefonu

    February 9, 2024 at 2:41 am

    Jak rozpoznać zdradę małżonka w małżeństwie? Oto kilka przykładów niewiernych partnerów.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version