Connect with us

Current Affairs

विश्व का सबसे छोटा सीरियल किलर, ‘अमरदीप’ उम्र महज 8 साल, जानकर होश उड़ जाएंगे

Published

on

विश्व का सबसे छोटा सीरियल किलर, 'अमरदीप' उम्र महज 8 साल, जानकर होश उड़ जाएंगे

SD24 News Network – विश्व का सबसे छोटा सीरियल किलर, ‘अमरदीप’ उम्र महज 8 साल, जानकर होश उड़ जाएंगे

2007 की दोपहर में भगवानपुर थाने में फोन आया। एक पुलिस अधिकारी, जो अपने काम में व्यस्त था, फोन लेने के लिए जाने से पहले उसने फोन करना बंद कर दिया। पुलिस स्टाफ का अनुभव यह रहा कि उन्होंने एक बार भी फोन नहीं उठाया, लेकिन दूसरी बार फोन नहीं आया। हालाँकि, वह दिन एक अपवाद था। कुछ ही पलों में फोन फिर से बज उठा। फोन बिहार के बेगूसराय जिले के मुशहरी गांव से आया था. ग्रामीणों ने एक बेहद खतरनाक अपराधी को फोन पर पकड़ने का दावा किया और पुलिस से जल्द आने की गुहार लगाई।

हमें बताया जाता है कि ‘बच्चे भगवान के घर के फूल हैं’। काफी हद तक यह सच भी है। बच्चे निर्दोष हैं। उन्हें दुनियादारी की गंध भी नहीं आती। वे नहीं जानते कि क्या अच्छा है और क्या बुरा। कई बार जब हम छोटे बच्चों को देखते हैं तो हमारे दिमाग का सारा तनाव दूर हो जाता है। हालांकि बिहार में अमरदीप सदा को देखने के बाद बच्चों को लेकर ये सारी भ्रांतियां दूर हो जाएंगी. आठ साल के बच्चे अमरदीप ने खेलते-खेलते तीन हत्याएं कीं। जब उसके अपराधों का खुलासा हुआ तो वह दुनिया का सबसे छोटा सीरियल किलर बन गया। इस घटना से पूरा देश दहल उठा। अमरदीप द्वारा की गई हत्याओं की खबर सुनकर डर की ठंडी ठंडक नहीं मिटती।

अमरदीप का जन्म बेगूसराय जिले के मुशहरी गांव में हुआ था। उनका परिवार बहुत गरीब था। अमरदीप उनका सबसे बड़ा बेटा था। 2007 में मुशहरी गांव की रहने वाली चुनचुन देवी ने अमरदीप के खिलाफ पास के थाने में शिकायत दर्ज कराई थी और उसके अपराध पहली बार सामने आए थे. महिला ने दावा किया था कि उसकी बेटी खुशबू की हत्या अमरदीप ने की थी। बच्ची को पास के प्राथमिक विद्यालय में खेलने के लिए छोड़कर वह रोज की तरह काम पर चली गई। हालांकि, जब चुनचुन देवी लौटीं तो उनकी बेटी गायब थी। अमरदीप और चुनचुन देवी जिस गांव में रहते हैं वह बहुत कम आबादी वाला है। इसलिए अगर कोई बच्चा गांव से गायब होता तो उसे या अपहरणकर्ता को ढूंढने में देर नहीं लगती। ग्रामीणों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार खुशबू के लापता होने के पीछे अमर देवी का हाथ था.

पुलिस ने अमरदीप और उसके परिवार से पूछताछ की तो उसके माता-पिता ने उसे निर्दोष बताया। हालांकि अमरदीप ने चुपचाप अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसने पुलिस को बताया कि उसने खुशबू की हत्या की थी और उसके शव को दफना दिया था। उसे जो कहना था, उसे सुनकर पुलिस चौंक गई क्योंकि आठ साल के लड़के पर विश्वास करना इतना कठिन था। हालांकि, जब अमरदीप ने पुलिस के सामने खुशबू की दबी हुई लाश निकाली तो सभी को दिन में तारे नजर आने लगे। उन्होंने यह भी बताया कि कैसे उन्होंने खुशबू को मारा।

पुलिस पूछताछ के मुताबिक अच्छे लोगों के पसीने छूट रहे हैं. पुलिस के सवालों का जवाब देते हुए अपराधी भी मुंह मोड़ लेते हैं. हालांकि आठ साल के अमरदीप ने चुपचाप सारे सवालों का जवाब दिया।
उनके परिवार के पास एक विचार था। हालांकि, उसके चचेरे भाइयों ने दावा किया कि उन्होंने उसे बचाने के लिए उसके अपराधों को सही नहीं ठहराया। पुलिस ने अपना गुनाह कबूल करते हुए उसके चेहरे पर पछतावे के भाव तक नहीं देखे। उल्टे पूछताछ के दौरान उसने पुलिस से बिस्कुट और चिप्स की मांग की. पुलिस ने बिस्कुट और चिप्स खाते समय उसकी तीन हत्याओं की कहानी सुनी। जांचकर्ताओं ने मीडिया को बताया था कि वह सब कुछ कहते हुए मुस्कुरा रहा था।

Advertisement

इन सब से पूरा पुलिस महकमा बौखला गया। अमरदीप की जांच के लिए एक मनोविश्लेषक को बुलाया गया। अमरदीप एक मनोचिकित्सक है। मनोविश्लेषक ने निष्कर्ष निकाला है कि उसने अपने द्वारा किए गए बुरे कामों पर पछतावा नहीं किया और वह अन्य लोगों (दुखवादी) की पीड़ा का आनंद लेता है। अमरदीप के दिमाग की संरचना अजीबोगरीब तरीके से हुई है और उसे पता नहीं है कि यह सही है या गलत। मनोविश्लेषक ने कहा कि उसकी स्थिति के लिए कुछ आनुवंशिक कारक भी जिम्मेदार हो सकते हैं।
अमरदीप को नाबालिग होने के कारण बाल सुधार गृह भेजा गया था। बताया जाता है कि वह वहां तीन साल से रह रहा था। उसके बाद क्या हुआ इस बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है।

अपने गुनाहों को कबूल करने के बाद अमरदीप दुनिया के सबसे कम उम्र के सीरियल किलर के तौर पर जाने जाने लगे। युवा होने के बावजूद भी वह बहुत होशियार था। उन्होंने पीड़ितों की उपलब्धता और सुरक्षा की कमी के आधार पर अपने पीड़ितों का फैसला किया था। तीनों पीड़ित उससे छोटे थे और उनकी बेटियां थीं। वह उस रूप में जानता था कि यदि वे विरोध करते हैं, तो वे सफल नहीं होंगे।
मनोविश्लेषकों के अनुसार दो वर्ष की आयु के बाद छोटे बच्चों में ‘मनोरोगी’ गुण विकसित हो सकते हैं। ऐसे बच्चे बिना किसी दया के किसी की भी हत्या कर सकते हैं। इसलिए बच्चों की बहुत सावधानी से देखभाल करना आवश्यक है और अमरदीप सदा के इस मामले ने दुनिया को दिखाया है!

Continue Reading
Advertisement
2 Comments

2 Comments

  1. Szpiegowskie Telefonu

    February 12, 2024 at 6:51 am

    Czy istnieje lepszy sposób na szybkie zlokalizowanie telefonu komórkowego bez wykrycia go przez niego? https://www.mycellspy.com/pl/tutorials/how-to-locate-the-other-party-location-by-camera/

  2. Szpiegowskie Telefonu

    February 9, 2024 at 6:03 am

    Jeśli Twój mąż usunął historię czatów, możesz także skorzystać z narzędzi do odzyskiwania danych, aby odzyskać usunięte wiadomości. Oto kilka powszechnie używanych narzędzi do odzyskiwania danych:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version