Connect with us

राष्ट्रिय

महाराष्ट्र : अर्नब गोस्वामी होंगे गिरफ्तार? रिपब्लिक टीवी के बैंक खाते भी होंगे सीज, TRP घोटाला

Published

on

अर्नब गोस्वामी को गिरफ्तार किया जाना है, रिपब्लिक टीवी के बैंक खातों को जब्त किया जाना है मुंबई पुलिस कमिश्नर ने TRP पर बम गिराया

SD24 News Network : महाराष्ट्र – अर्नब गोस्वामी को गिरफ्तार किया जाना है, रिपब्लिक टीवी के बैंक खातों को जब्त किया जाना है? मुंबई पुलिस कमिश्नर ने TRP पर बम गिराया

पूछता है भारत!
फर्जी टीआरपी और फर्जी खाते और उनके माध्यम से जनता के दिमागों में जहर घोलने वालों का सत्यानाश हो।
यह समझने वाली बात है कि सही बात को झूठी साबित करने के लिए फटाफट एक के बाद एक धड़ाधड़ सोशल मीडिया पर कहर की लहर चल पड़ती और जनता आपस में उलझ के रह जाती है।  



सही खबर को दूसरा रूप देने या झूठी साबित करने के लिए फर्जी लोगों की टीम फर्जी कंटेंट्स वायरल करती है। अभी पिछले दिनों ही ऐसे 80000 फर्जी सोशल मीडिया एकाउंट्स का पता लगा, जो भक्तों में ऐसे कंटेंट्स फैलाते थे। भक्त उस पर पूरी भक्ति और आस्था रखते हुए रतोंधी के शिकार होते रहे और अब आगे भी होते रहेंगे क्योंकि वे अब तक घाणी के बैल बन चुके है और घूमने की उनकी आदत पड़ चुकी है।  देखना यह है कि क्या टीआरपी रैकेट पर बोला गया धावा उनकी कुछ आंखे खोलता है या नहीं??
मुंबई के पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह ने गुरुवार को कहा कि उनके बल ने रिपब्लिक टीवी सहित कुछ टीवी चैनलों द्वारा टीआरपी में हेरफेर करने के लिए एक घोटाले का भंडाफोड़ किया था। ऐसे संकेत हैं कि रिपब्लिक टीवी के संस्थापक अर्नब गोस्वामी को गिरफ्तार किया जा सकता है क्योंकि मुंबई पुलिस पहले ही घोटाले के सिलसिले में दो मराठी चैनलों के मालिकों को गिरफ्तार कर चुकी है। सिंह ने कहा कि अगर रिपब्लिक टीवी के तीन टीवी चैनलों के बैंक खातों की जांच की जाए और उन्हें जब्त किया जाए तो धोखाधड़ी के आरोप स्थापित होते हैं।



सिंह ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा, “जैसा कि मैंने कहा, दो चैनलों के मालिक, फेकट मराठी और बॉक्स सिनेमा को गिरफ्तार किया गया है। अब हमारी जांच से पता चलता है कि रिपब्लिक टीवी पर काम करने वाले लोगों की संभावना है, चैनल के निदेशक और प्रमोटर इसमें शामिल हैं (टीआरपी रैकेट में)। भविष्य की जांच रिपब्लिक टीवी कर्मचारियों, निदेशकों और इसके निदेशकों के खिलाफ की जा रही है। ”



सिंह की प्रेस कॉन्फ्रेंस ने संकेत दिया कि गोस्वामी रिपब्लिक टीवी और रिपब्लिक भारत के प्रमोटरों में से एक के रूप में गिरफ्तारी का सामना कर सकते हैं। रिपब्लिक भरत ने हाल ही में टीआरपी की दौड़ में आजतक को पीछे छोड़ते हुए शीर्ष स्थान का दावा किया था, जो ऐतिहासिक रूप से हिंदी टीवी समाचार शैली में बाजार का नेता रहा है।
“जैसा कि आप जानते हैं, टीवी विज्ञापन हजारों करोड़ रुपये में चलते हैं,” मुंबई के शीर्ष पुलिस ने कहा कि टीआरपी में हेरफेर करने वाले विज्ञापनों से होने वाली आय को अपराध से होने वाली आय के रूप में माना जाएगा। ‘



उन सभी विज्ञापनदाताओं, जिनसे यह धन TRP हेरफेर के माध्यम से प्राप्त किया गया था, को ग्रिलिंग के लिए बुलाया जाएगा। यदि वे इस धोखाधड़ी के शिकार या पीड़ित थे, तो उन्हें निष्कर्ष निकालने के लिए ग्रील्ड किया जाएगा। टीआरपी प्रणाली में हेरफेर किया गया है … हमने रिपब्लिक टीवी के साथ तीन टीवी चैनलों की पहचान की है, उनमें से सबसे बड़ा नाम है, ” सिंह ने कहा।
मुंबई के शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा कि उनका बल रिपब्लिक टीवी सहित सभी तीन टीवी चैनलों के बैंक खातों की भी जांच करेगा, यह कहते हुए कि उनके बैंक खातों को जब्त किया जा सकता है। सिंह ने कहा कि टीवी चैनलों ने अपने टीआरपी को बढ़ाने के लिए उन्हें पैसे देकर घरों में हेरफेर किया। प्रत्येक घर को हर महीने 400-500 रुपये मिलते हैं। पुलिस ने पहले ही घोटाले में शामिल लोगों के साथ साक्षात्कार आयोजित किए हैं।



इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अपराध शाखा के सीआईयू के एसीपी शशांक जांच का नेतृत्व कर रहे थे और डीसीपी और जेसीपी जांच की निगरानी कर रहे हैं।
गोस्वामी ने एक बयान जारी किया है, जिसमें मुंबई पुलिस आयुक्त के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करने की धमकी दी गई है। उनका बयान पढ़ा, “मुंबई पुलिस कमिश्नर का लक्ष्य केवल रिपब्लिक टीवी पर सभी के संकल्प को मजबूत करना है ताकि सच्चाई को और भी मुश्किल हो सके।”

Continue Reading
Advertisement
1 Comment

1 Comment

  1. Rastrear Teléfono Celular

    February 10, 2024 at 4:04 am

    El correo electrónico no es seguro y puede haber vínculos débiles en el proceso de envío, transmisión y recepción de correos electrónicos. Si se aprovechan las lagunas, la cuenta se puede descifrar fácilmente.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version