Connect with us

राष्ट्रिय

जानिये GlobalGiving दुनिया के सबसे बड़े nonprofit संस्था के 10 Point

Published

on

SD24 News Network Network : Box of Knowledge
SD24 News Network
जानिये GlobalGiving दुनिया के सबसे बड़े nonprofit संस्था के 10 Point (Donate Fund)
GlobalGiving Learn Library से गैर-लाभकारी सामग्री के लिए सबसे लोकप्रिय सामग्री पर एक नज़र डालें। ये वे टिप्स, टूल और संसाधन हैं जो आपके साथियों ने 2017 में सबसे अधिक देखे।

1. शीर्ष 10 गैर-लाभकारी संस्थाओं को प्रभाव के लिए प्रतिबद्ध
इस सूची में गैर-लाभार्थियों ने 2017 में जीजी रिवार्ड्स के माध्यम से सबसे अधिक प्रभावशीलता अंक अर्जित करके प्रभाव और सीखने की अपनी प्रतिबद्धता को साबित किया, गैर-लाभकारी लोगों को उनकी सेवा करने, सुनने के लिए कार्य करने, उनके कार्यों को सीखने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए GlobalGiving की प्रणाली। और प्रक्रिया को दोहराएं।

2. सफलता की शुरुआत करने के लिए शुरुआती गाइड
लर्न पर हमारा सबसे अधिक पढ़ा जाने वाला गाइड सरल कदमों में क्राउडफंडिंग (Crowdfunding) को तोड़ता है जो सभी आकारों के गैर-लाभकारी संगठनों के लिए काम करता है। यह 2017 में हजारों क्राउडफंडर्स के लिए एक गो-टू रिसोर्स था
3. डू-इट-योरसेल्फ नॉन-प्रॉफिट बजट टेम्प्लेट
यह समय बचाने वाली स्प्रेडशीट रहस्य को गैर-लाभकारी लेखांकन से बाहर ले जाती है।



4. नमूना गैर-लाभकारी प्रेस विज्ञप्ति
आपने इस निशुल्क संसाधन की ओर रुख किया, यह जानने के लिए कि प्रेस के साथ कैसे लिखना है और दुनिया भर के समाचार आउटलेट में अपने पृथ्वी-परिवर्तन के काम को बढ़ावा देना है

5. अंतिम क्राउडफंडिंग चेकलिस्ट
GlobalGiving ने क्राउडफंडिंग के 15 वर्षों के लिए एक सरल-से-उपयोग चेकलिस्ट में उबला हुआ है। यह एक क्राउडफंडिंग अभियान शुरू करने की मूल बातों में महारत हासिल करने का एक त्वरित तरीका है।

6. हर महादेश पर काम करने वाली सफलता के लिए कदम बढ़ाना
हमारी टीम ने सही कदम उठाने से लेकर चित्रों और शब्दों के माध्यम से कहानी कहने तक सात कदमों की पहचान की। यदि आपने यह सूची नहीं पढ़ी है, तो आप गायब हैं!



7. नमूना ईमेल धन उगाहने का अभियान
दाताओं को प्रेरित करने वाला ईमेल लिखने के लिए किसने संघर्ष नहीं किया है? हमारा नमूना ईमेल अभियान, एक एकल शब्द दस्तावेज़ में इकट्ठा किया गया है, आपके धन उगाहने वाले लक्ष्यों को पूरा करने के लिए अनुकूलित करना आसान है।

8. डिजिटल धन उगाहने वाले वर्कशीट
यह कार्यपत्रक आपकी धन उगाहने वाली टीम को ऐसे लक्ष्य निर्धारित करने में मदद करने के लिए एक आदर्श उपकरण है जो विशिष्ट, औसत दर्जे का, प्राप्त करने योग्य, यथार्थवादी और समयबाह्य हैं।

9. ईशा एजुकेशन सक्सेस स्टोरी
ईशा एजुकेशन में वेंकट यह जानना चाहते थे कि उनकी टीम के सदस्यों ने गैर-लाभकारी दुनिया में प्रवेश करने के लिए क्या प्रेरित किया और ईशा शिक्षा में अपने काम के लिए प्रतिबद्ध रहे। उनकी सुनो, अधिनियम, जानें। दोहराएँ। कहानी ने हमारे “शीर्ष 10 गैर-लाभकारी संगठनों पर प्रभाव डालने के लिए सूचीबद्ध” नंबर 1 स्थान अर्जित किया।



10. नमूना गैर-लाभकारी वित्तीय विवरण
GlobalGiving पर 16,000+ परियोजनाओं के पीछे के लोग दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने के लिए प्रयासरत हैं, अक्सर बहुत सीमित संसाधनों और सभी-स्वयंसेवी कर्मचारियों के साथ। इस दो-वर्षीय गैर-लाभकारी वित्तीय विवरण ने आपमें से कई लोगों को अपने वित्तीय स्वास्थ्य के बारे में विहंगम दृश्य दिया (और इसका अनुवाद करने के लिए लेखाकार की आवश्यकता नहीं है)।
Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version