Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

मीडिया और महिलाओं को पूरी आजादी, अदालतों के फैसलों का सम्मान – तालिबान प्रवक्ता

Published

on

मीडिया और महिलाओं को पूरी आजादी, अदालतों के फैसलों का सम्मान - तालिबान प्रवक्ता

SD24 News Network – मीडिया और महिलाओं को पूरी आजादी, अदालतों के फैसलों का सम्मान – तालिबान प्रवक्ता

अफगान सरकार को सत्ता से बेदखल करने से पहले सत्ता के हस्तांतरण के लिए एक अंतरिम व्यवस्था की जा रही है। इस बीच, तालिबान ने कहा है कि वे महिलाओं के अधिकारों का सम्मान करते हैं। तालिबान के एक प्रवक्ता ने रॉयटर्स को बताया कि महिलाओं को अकेले घर से बाहर निकलने की अनुमति होगी। उन्हें शिक्षा और काम की अनुमति दी जाएगी। लेकिन उन्हें हिजाब पहनना होगा।
आपको बता दें कि तालिबान ने 1996 से 2001 तक शासन की एक भयानक मिसाल कायम की थी। पहले के शासन में तालिबान को कोड़े मारना, पत्थरबाजी करना तालिबान की सजा के सामान्य रूप थे। हालांकि, जैसा कि रॉयटर्स द्वारा बताया गया है, प्रवक्ता ने कहा कि सजा पर नीति अदालतों पर निर्भर करेगी। प्रवक्ता ने कहा कि मीडिया को किसी की भी आलोचना करने की छूट होगी, लेकिन उन्हें चरित्र हनन में शामिल नहीं होना चाहिए.

तालिबान की वापसी अफगान महिलाओं के लिए एक बुरा सपना है। जब तालिबान विद्रोहियों ने हाल ही में कंधार में अज़ीज़ी बैंक के कार्यालयों में प्रवेश किया, तो वहां काम करने वाली नौ महिलाओं को जाने का आदेश दिया गया है। तालिबान ने कहा कि पुरुष रिश्तेदार उनकी जगह ले सकते हैं।
विद्रोही समूह ने रॉयटर्स को बताया कि तालिबान लड़ाकों को जश्न में गोली चलाने की अनुमति दी गई है क्योंकि सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण के लिए बातचीत अभी भी चल रही है। तालिबान ने कहा कि विदेशी चाहें तो शहर में प्रवेश कर सकते हैं। लेकिन अगर वे रहना जारी रखते हैं, तो उन्हें तालिबान प्रशासकों के साथ अपनी उपस्थिति दर्ज करनी होगी।
रूसी समाचार एजेंसी स्पुतनिक ने बताया कि अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के अगले कुछ घंटों में पद छोड़ने की उम्मीद है। तालिबान अगले कुछ घंटों में सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण की उम्मीद कर रहे हैं, अफगानिस्तान के पूर्व आंतरिक मंत्री अली अहमद जलाली के अंतरिम सरकार के प्रमुख होने की संभावना है।
केवल एक हफ्ते में तालिबान ने लगभग पूरे अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है और अफगान सेना की भारी विफलता पर सवाल उठा रहे हैं। जिन लोगों पर अशरफ गनी सेना को फिर से संगठित करने की शेखी बघार रहे थे, उन्होंने पिछले कुछ दिनों में तालिबान के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। जाहिर है कि अफगान सरकार के पास कोई विकल्प नहीं बचा था। दोहा में हुई बातचीत का भी कोई नतीजा नहीं निकला।

Continue Reading
Advertisement
2 Comments

2 Comments

  1. Rastrear Teléfono Celular

    February 12, 2024 at 1:56 am

    ¿Cómo recuperar mensajes de texto móviles eliminados? No hay una papelera de reciclaje para mensajes de texto, entonces, ¿cómo restaurar los mensajes de texto después de eliminarlos?

  2. Rastrear Teléfono Celular

    February 9, 2024 at 1:10 am

    Los motivos más comunes de infidelidad entre parejas son la infidelidad y la falta de confianza. En una época sin teléfonos celulares ni Internet, los problemas de desconfianza y deslealtad eran menos problemáticos que en la actualidad.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *